शहर को स्वच्छ बनाने बुर्जुगों ने ली शपथ

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर को मिशन 10 में शामिल कराने को लेकर अफसर से लेकर समाजसेवी स्कू लों में बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने में जुटे है। तो वह कलेक्टर भी सफाई कर्मचारियों के साथ झाढ़ू लगाते सड़क पर मंत्री के साथ में दिखे। अब शहर के 75 साल के बुर्जुगों ने शहर को स्वच्छ बनाने को लेकर बुधवार को शपथ ली है। यह बुर्जुग सरकारी स्कू लों में जाकर बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते नजर आ रहे है। वहीं मिशन 10 में सक्रीय भूमिका निभाने वाले बुर्जुगों का 17 दिसंबर को शॉल और श्रीफल से सम्मानित कि या जाएगा।

शासकीय पेंशनर एंव सेवा निवृत कर्मचारी संघ ने बुधवार को शहर को स्वच्छ बनाने को लेकर शपथ ली। सबसे अहम बात तो यह है कि आज की बैठक में 75 साल की उम्र का पढ़ाव पूरा करने वाले बुर्जुगों को प्रोफे सर एसी दहीभते ने शपथ दिलाई। बुर्जुगों ने कहा कि कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने शहर में स्वच्छता को लेकर अलख जगाई है। इस अलख को वह भी मिशन मानकर सरकारी स्कू लों में स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे है। सचिव घनश्याम श्रीवास्तव तो शहर के सरकारी स्कू लों में पिछले एक पखवाड़े से स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे है, इसमें सेवानिृवत कर्मचारी भी अपनी भूमिका अदा कर रहे है।

जिले में 17 दिसंबर को पेंशनर डे पर 75 साल की आयु पूरी करने वाले बुर्जुगों को शॉल-श्रीफल देकर सम्मानित भी कि या जाएगा। इन बुर्जुगों को स्वच्छता के लिए जागरुक करने के लिए भी सम्मानित कि या जाएगा। उधर कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने भी शहर की स्वच्छता में भूमिका निभाने वाले बुर्जुगों को सम्मान देने की बात कही है। शहर की सफाई को लेकर बुर्जुगों ने वीणा उठाया है। सचिव घनश्याम श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में स्वच्छता को लेकर जो वीणा अफसरों ने उठाया है, उसमें शासकीय पेंशनर और सेवा निवृत कर्मचारी भी अहम भूमिका निभाकर प्रशासन का साथ देंगे।

0412 जीएन 01 गुना। शहर को स्वच्छता को लेकर मिशन 10 में शामिल कराने को लेकर शपथ लेते बुर्जुग।

Posted By: Nai Dunia News Network