बैठक आज

गुना। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी अनुसार श्रम मंत्री महेंद्रसिंह सिसोदिया द्वारा दिए निर्देशानुसार जिले में खेलों के विकास पर चर्चा के लिए सर्किट हाउस में बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक की अध्यक्षता श्रम मंत्री करेंगे।

समय- दोपहर 12 बजे

कैंप

गुना। डाक विभाग द्वारा जनसामान्य के खाते खोलने के लिए महाभियान चलाएगा। इसके लिए सभी डाकघरों में, शैक्षणिक संस्थाओं, प्रतिष्ठानों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। इसके अलावा घर-घर जाकर भी खाते खोले जाएंगे।

समय- सुबह 10.30 बजे

6वीं व 9वीं की प्रवेश परीक्षा कल

गुना। शासकीय आवासीय विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में सत्र 2020-21 के प्रवेश के लिए कक्षा 6वीं तथा 9वीं के लिए परीक्षा 28 फरवरी को निर्धारित केंद्रों में होगी। कक्षा 6वीं की परीक्षा सुबह 11 से एक बजे तक तथा कक्षा 9वीं की परीक्षा दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र में आवंटित केंद्रों पर परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों में उपस्थित हों, ताकि ज्यादा विद्यार्थी विद्यालय में प्रवेश पा सकें। प्रवेश पत्र ऑनलाईन केंद्रों से निकालना होंगे।

भू-अभिलेख की प्रतिलिपियों की दरें तय

गुना। भू-अभिलेख प्रतिलिपियों को प्रदाय करने दरों का निर्धारण किया गया है। इसके अनुसार एक साला, पांच साल या खाता जमाबंदी, अधिकार अभिलेख, खेवट के लिए प्रथम पृष्ठ के लिए फीस 30 रुपये एवं प्रत्येक अतिरिक्त पृष्ठ के लिए फीस 15 रुपए, वजिब-उल-अर्ज निस्तार पत्रक के लिए प्रथम पृष्ठ के लिए फीस 30 रुपये एवं प्रत्येक अतिरिक्त पृष्ठ के लिए फीस 15 रुपये और ए-4 आकार में नक्शे की प्रति के लिए लिए प्रथम पृष्ठ के लिए फीस 30 रुपये एवं प्रत्येक अतिरिक्त पृष्ठ के लिए फीस 15 रुपये निर्धारित किए गए हैं।

बीएस-4 वाहन पंजीयन 31 मार्च तक

गुना। बीएस-4 वाहनों के पंजीयन 31 मार्च के बाद नही होगें। परिवहन आयुक्त ग्वालियर ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय में स्पष्ट कहा गया है कि बीएस-4 वाहनों का पंजीयन किसी भी हालत में 31 मार्च के बाद नही होगा। ऐसे वाहन जिनका विक्रय होने के बाद पंजीयन के लिए नीलामी भले ही 31 मार्च के पहले की जा चुकी हो, लेकिन यदि उसका पंजीयन 31 मार्च तक नही हो सका, तो उनका पंजीयन भी इसके बाद नही होगा। साथ ही यह स्पष्ट किया गया है कि चेसिस के रूप में विक्रय किए गए ऐसे वाहन जो 31 मार्च के पहले अस्थायी रूप से पंजीकृत किए गए हों, उसके बाद उनके द्वारा बॉडी निर्मित कराए जाने के लिए परिवहन प्राधिकारी से विधिवत अनुमति प्राप्त की गई हो, उन्हें बाडी निर्माण के बाद 31 मार्च के बाद भी स्थाई रूप से पंजीकृत किया जा सकेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network