एनएफएल का पीएम केयर फंड में 1.52 करोड़ का योगदान

गुना। नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल), जो एक अग्रणी एवं प्रमुख उर्वरक कंपनी है, ने कोविड-19 के विरूद्व संघर्ष के समर्थन में पीएम केयर फंड में 1.52 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। इस राशि में एनएफएल के सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन, जो 88 लाख रुपये होता है, शामिल है। जबकि शेष 63.94 लाख रुपये कंपनी द्वारा सीएसआर फंड से दिए गए हैं। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मनोज मिश्रा ने बताया कि कंपनी इस वैश्विक महामारी के विरूद्घ हरसंभव योगदान देने प्रतिबद्घ है। इस तरह की मुश्किल घड़ी में भी कंपनी किसानों को उर्वरक की सुचारू और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित कर रही है। इसके अतिरिक्त एनएफएल अपने ऑपरेशनल क्षेत्रों के आसपास के लोगों को जागरूक करने की दिशा में भी कार्यशील है।

'वामा' का गुना कोरोना रिलीफ फंड में योगदान

गुना। वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण उत्पन्ना हुए संकट के मद्देनजर एनएफएल विजयपुर इकाई स्थित वामा सामाजिक उत्थान केंद्र द्वारा गुना कोरोना रिलीफ फंड में एक लाख रुपये का योगदान दिया है। उक्त केंद्र महिलाओं का समूह है, जो समय-समय पर समाज में विभिन्ना कलयाणकारी कार्य करता रहता है। इससे पूर्व कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने के उद्देश्य से एनएफएल टाउनशिप में कार्य करने वाले घरेलु श्रमिकों व मजदूरों के लिए वामा संस्था की ओर से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी को टॉयलेटरीज का वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त केंद्र की सदस्याओं द्वारा शासकीय माध्यमिक विद्यालय बरखेड़ी महाराजा के विद्यार्थियों को स्कूल बैग भी वितरित किए गए। ज्ञातव्य है कि वामा सामाजिक उत्थान केंद्र प्रेरणा महिला मंडल की एक सहयोगी एवं कल्याणकारी संस्था है, जो अपने सीमित आर्थिक साधनों द्वारा एनएफएल संयंत्र के आसपास स्थित रहवासियों की समय-समय आर्थिक रूप से, सामग्री द्वारा एवं चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराती रही है।

फोटो-

0704जीएन-01, गुना। एनएफएल विजयपुर इकाई स्थित वामा सामाजिक उत्थान केंद्र ने गुना कोरोना रिलीफ फंड में एक लाख रुपये का योगदान दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस