- मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के नवीन लाभार्थियों को पात्रता पर्ची एवं राशन का किया वितरण

गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)।मुख्यमंत्री अन्ना्‌पूर्णा योजना प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना है। मप्र की सरकार प्रदेश के विकास एवं गरीबों की खुशहाली के लिए समर्पित सरकार है। जिले में मुख्यमंत्री अन्ना्‌पूर्णा योजना का क्रियान्वयन शासन की मंशानुसार किया जाकर निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाएगा। यह बात बुधवार को शहर के एक होटल में अन्नपूर्णा योजनांतर्गत अन्न उत्सव समारोह के शुभारंभ अवसर पर गुना विधायक गोपीलाल जाटव ने कही।

समारोह का जिला स्तरीय आयोजन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा किया गया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सिकरवार, पूर्व नपाध्यक्ष गुना सूर्यप्रकाश तिवारी, राधेश्याम पारीख, संतोष धाकड़, कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गुना अंकिता जैन, जिला आपूर्ति अधिकारी ज्योति बघेल, कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी सहित बड़ी संख्या में लाभार्थी मौजूद रहे। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि आज का दिन प्रदेश के साथ ही जिले के प्रत्येक ग्राम और शहरी वार्डों के लिए महत्वपूर्ण दिन है। खाद्यान्न की गारंटी देकर प्रदेश सरकार अन्नपूर्णा का कार्य कर रही है। जिले की लगभग 72 प्रतिशत आबादी लाभांवित हो रही है। उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि योजनांतर्गत लाभार्थियों को शासन की मंशानुसार लाभ सुनिश्चित रहे।

कलेक्टर ने बताया कि गुना जिले में शहरी क्षेत्र की 61 तथा ग्रामीण क्षेत्र की 342 सहित कुल 403 उचित मूल्य की दुकानें संचालित हैं। जिले में समग्र सामाजिक सुरक्षा पोर्टल पर 38,020 अंत्योदय परिवार एवं 1,57,318 है, जिसमें परिवारों के कुल 9,70,382 सदस्यों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत मुख्यमंत्री अन्ना्‌पूर्णा योजना का लाभ दिया जा रहा है, जो कि कुल जनसंख्या का 71.76 प्रतिशत है। गुना जिले में अप्रैल-2020 में कुल 1,95,338 पात्र परिवारों को राशन का वितरण किया जा रहा है। जिले में 14833 हितग्राहियों के 65796 सदस्यों की नवीन पात्रता पर्ची 01 सितंबर 2020 को जारी की गई है।

फोटो

1, गुना। कार्यक्रम में मंच से हितग्राही महिला को राशन देते हुए विधायक एवं अन्य अतिथि।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020