गुना/बजरंगगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि

माचिस न देने पर दो युवकों ने एक 50 साल के वृद्ध की लाठियों से मारपीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दोनों आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। इधर, जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता के रूप में 20 हजार रुपये की राशि उपलब्ध कराई। वहीं एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत 8.50 लाख रुपये की राशि भी मंजूर कराई है। बजरंगगढ़ थाना प्रभारी नरेंद्र गोयल ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करोद गांव में करीब 3.30 बजे लालजी अहिरवार उम्र 50 वर्ष चबूतरे पर बैठे हुए थे। इसी दौरान यश यादव और अंकित यादव (दोनों की उम्र लगभग 20-22 वर्ष) आए और बुजुर्ग से सिगरेट पीने के लिए माचिस मांगी। इस पर वृद्ध ने कहा कि मैं पीता-खाता नहीं हूं इसलिए मेरे पास माचिस नहीं है। इस पर युवकों का वृद्ध से विवाद होने लगा, जिसके बाद दोनों युवकों ने लाठियों से बुजुर्ग पर हमला कर दिया। इस मारपीट में वृद्ध को गंभीर चोट पहुंची, जिन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं दोनों युवकों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया। इधर, रात में हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने वृद्ध को ग्वालियर रेफर कर दिया, लेकिन शिवपुरी पहुंचने तक रास्ते में मौत हो गई। इस पर आरोपित युवकों के खिलाफ हत्या की धारा में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

सिर, आंख और पसलयिों में थी गंभीर चोट

इधर, मृतक लालजी अहिरवार का शनिवार को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया, जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस मामले में एफएसएल अधिकारी आरसी अहिरवार ने बताया कि मारपीट में बुजुर्ग के सिर, आंख और पसलियों में गंभीर चोट पहुंची हैं। मारपीट के बाद वृद्ध बेहोश हो गया था, जिसे उसी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पोस्टमार्टम के दौरान परिजन और समाज के लोग आए थे, जिन्होंने सख्त कार्रवाई के साथ न्याय की मांग की थी। इस पर उन्हें समझाइश दी गई कि आरोपित पकड़े जा चुके हैं और हत्या और एससी-एसटी एक्ट में कायमी हो चुकी है, तो पूरा न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया गया।

मृतक बुजुर्ग के परिजनों को 20 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता राशि दी गई। इसके साथ ही एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत 8.50 लाख रुपये की राशि मंजूर कराई गई है, जिसकी आधी राशि एक-दो दिन में मिल जाएगी। शेष राशि चालान पेश होने के बाद मिलेगी।

- अंकिता जैन, एसडीएम गुना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस