गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर में महिला सुरक्षा के लिए तैनात ईगल, तेजस्वनी, शक्ति और निर्भया मोबाइल ने नवरात्र के दौरान समाजसेवा की मिशाल पेश की है। महिला पुलिस जवानों ने लाठी के सहारे चल रहे बुजुर्गों को सड़क पार कराने के बाद घर पहुंचाया, तो एक लाचार बुजुर्ग महिला को चलने में परेशानी हो रही थी, उसे गाड़ी पर बिठाकर घर पहुंचाया। एक मंदिर परिसर में कुछ मनचले युवक एक युवती के साथ छेड़खानी कर रहे थे। तेजस्वनी मोबाइल ने युवकों को पकड़ने के बाद जमकर धुना। फिर थाने में मामला भी दर्ज कराया। इन कार्यों को लेकर ईगल, तेजस्वनी, शक्ति और निर्भया मोबाइल को पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को पुष्प देकर सम्मानित किया है। पुलिस अधीक्षक राजीवकुमार मिश्रा ने बताया कि शहर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नवरात्र में दलों का गठन किया गया था। ईगल, तेजस्वनी, शक्ति और निर्भया मोबाइल में 20 से अधिक महिला पुलिस जवानों को रखा गया था, ताकि नवरात्र के दौरान पंडालों और मंदिरों में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर निगरानी हो सके। इस दौरान सामने आया कि एक मंदिर में कुछ मनचले युवकों द्वारा एक युवती के साथ छेड़खानी की जा रही है। तेजस्वनी मोबाइल की टीम ने युवकों की मंदिर परिसर में पहले जमकर ठुकाई की। साथ ही उनको सजा के तौर पर मामला भी दर्ज कराया गया। वहीं शहर की सड़क को लाठी के साथ पार कर रहे बुजुर्ग को परेशानी आ रही थी। ईगल मोबाइल ने तत्काल बुजुर्ग को सड़क पार कराई।

बुजुर्ग महिला बोलीः उसके पास घर जाने को नहीं थे पैसे

शक्ति मोबाइल की महिला सुरक्षा को लेकर निगरानी कर रही थी, तभी एक बुजुर्ग महिला सड़क के किनारे बैठी दिखी। महिला पुलिस जवानों ने उससे पूछा कि आप क्यों बैठी है। बुजुर्ग महिला ने कहा कि उसके पास घर जाने को पैसे नहीं है। साथ ही वह पैदल चलने में भी असमर्थ है। महिला जवान ने तत्काल उसको अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर घर भेजा। बुजुर्ग महिला ने इस दौरान कहा कि उसने पुलिस का यह रूप पहली बार देखा है।

सम्मान देकर कहा अब पुलिस थानों में मेहनत से करो काम

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी श्री मिश्रा ने कहा कि ईगल, तेजस्वनी, शक्ति और निर्भया मोबाइल ने ड्यूटी के साथ समाजसेवा भी की है। इसलिए उनको पुष्प देकर सम्मानित किया गया है। ईगल, शक्ति और तेजस्वनी मोबाइल टीम का सम्मान करने के बाद उनको थानों के लिए विदा कर दिया गया है। अब और वह कड़ी मेहनत से काम करें। इसका संदेश भी दिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local