गुना।नवदुनिया प्रतिनिधि

नगर के वार्ड क्रमांक तीन में निकलने वाले सरकारी नाले पर माफिया दामोदर प्रजापति उर्फ दामू ने अतिक्रमण कर अवैध दुकान का निर्माण कर लिया। सबसे अहम बात तो यह है कि दामू ने पीएम आवास का एक लाख रुपये निकालकर दुकान का निर्माण घर के बाहर नाले पर किया था। इसका खुलासा खुद दामोदर प्रजापति ने किया । दोपहर 12 बजे से दो घंटे तक पुलिस के पहरे में यह कार्रवाई की गई। इस मौके पर एसडीएम, तहसीलदार सहित भारी पुलिस बल तैनात था। वहीं अतिक्रमणकारियों के परिवार को पुलिस वाहन में बैठाकर थाने ले गई है। हालांकि लोगों का कहना है कि अतिक्रमणकारी ने अपनी दुकान पर मशीन चलने से रोकने के लिए राजनेताओं को भी फोन लगाए। राघौगढ़ के वार्ड क्रमांक तीन में माफिया और अतिक्रमणकारी दामोदर प्रजापति को नपा सीएमओ किशन सिंह ठाकुर ने दो बार नोटिस जारी किए थे, लेकिन उसके बाद भी माफिया ने सरकारी नाले से अतिक्रमण नहीं हटाया। जिसके बाद एसडीएम राघौगढ़ अक्षय ताम्रवाल, एसडीओपी बी.पी. तिवारी ,तहसीलदार मोहित जैन, टीआई अवनीत शर्मा सहित नपा के अफसर मौजूद थे। वहीं 40 से अधिक पुलिस के जवान मौके पर निगरानी कर भीड़ को रोक रहे थे।

पांच थानों का पुलिस बल रहा मौजूद,दो घंटे में जमींदोज हो गई दुकान

नाले पर बनी दुकान को तोड़ने में अधिकारियों को दो घंटे लगे। रासुका सहित जुआ एक्ट में अन्य धाराओं में दामोदर प्रजापति पर मामले दर्ज है। पांच थानों का पुलिस बल मौजूद रहा। राघौगढ़,आरोन,विजयपुर,रुठियाई और जंजाली से पुलिस बल पहुंचा। पुलिस ने यहां से गुजरने वाले लोगों को दूसरे रास्तों से जाने को कहा। अतिक्रमणकारी के परिजनों को पुलिस ने पहले ही चेतावनी देकर शांत कराया, लेकिन अतिक्रमणकारी बार-बार एक ही बात कहता रहा कि उसने एक लाख रुपये पीएम आवास से निकाले, जिससे दुकान का निर्माण कराया।

माफिया ने सरकारी नाले पर अतिक्रमणकर दुकान का निर्माण कर लिया था, जिसको मशीन से दो घंटे के भीतर तोड़ दिया गया। कई धाराओं में अतिक्रमणकारी के खिलाफ पहले मामले दर्ज थे। नपा ने पहले अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस दिया था, लेकिन नोटिस के बाद भी उसने अतिक्रमण नहीं हटाया, तो पुलिस ने मशीन से दो घंटे में दुकान को ढहा दिया।

- अक्षय तम्रवाल, एसडीएम राघौगढ़

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local