गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि

जिले के छह सीएम राइज स्कूल भवनों को नया लुक देने के लिए रंगाई-पुताई का काम किया जाएगा। उधर इन भवनों की मरम्मत के साथ-साथ शौचालय बनाए जाएंगे। जिला शिक्षाधिकारी ने सीएम राइज स्कूल के छह प्राचार्यों और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। उधर छह सीएम राइज स्कूलों में 180 शिक्षक नवीन सत्र में छात्रों को ज्ञान का पाठ पढ़ाते नजर आएंगे। वहीं प्राचार्यों ने नवीन शिक्षण सत्र को लेकर कार्ययोजना तैयार कर डीईओ को जानकारी दी। जिलाशिक्षाधिकारी चंद्रशेखर सिंह सिसोदिया ने सीएम राइज स्कूल माडल गुना, माडल राघौगढ़, बरखेड़ा हाट, चांचौडा, राघौगढ, फतेहगढ़ और बमोरी के प्राचार्यों की बैठक ली। प्राचार्यों ने जिलाशिक्षाधिकारी से कहा कि वह बुधवार से ही स्कूल भवनों की दिन रात एक करके रंगाई-पुताई और मरम्मत का कार्य शुरू करा देंगे। वहीं स्कूलों के पुस्तकालयों को भी अपग्रेड किया जाएगा।

नवीन सत्र में पुराने स्कूल भवनों में ही पढ़ेंगे छात्र

जिले के छह सीएम राइज स्कूल पुराने भवनों में नवीन सत्र में चलेंगे। एक वर्ष के भीतर छह सीएम राइज नवीन स्कूल भवन बनकर तैयार हो जाएंगे। नए स्कूल भवनों के निर्माण को लेकर डीपीआर तैयार कर ली गई है। नवीन सत्र में 20 किमी क्षेत्र से छात्रों को प्रवेश दिलाने के बाद वाहन की व्यवस्था भी की जाएगी।

सीएम राइज स्कूल भवनों की मरम्मत और रंग-रोगन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था। साथ ही स्कूल परिसर में विशेष सफाई व्यवस्था का ध्यान रखने को कहा गया है। नवीन सत्र में छात्रों के प्रवेश से पहले स्कूल भवन को नया लुक दिया जाएगा।

- चंद्रशेखर सिंह सिसोदिया, जिलाशिक्षाधिकारी गुना

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close