गुना, नवदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने प्रधानमंत्री की तुलना अकबर से कर दी। वे गुरुवार रात गुना में जज्जी बस स्टैंड के उद्घाटन कार्यक्रम में बोल रहे थे।

पंचायत मंत्री ने कहा कि उड्डयन मंत्रालय जमीन के धरातल में धंसने वाला था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अकबर इसलिए बड़ा था कि उसके पास नौ रत्न थे। मैं इसलिए मानता हूं कि अकबर में यह छांटने की क्षमता थी कि वो हीरे सही हैं या नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सर्वश्रेष्ठ हीरा हमारे गुना जिले का प्रतिनिधित्व करने वाला, मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाला, हमारे ज्योतिरादित्य सिंधिया को उस मंत्रालय के लिए चुना।

इसके बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम में उपस्‍थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक हर योजना का लाभ शत प्रतिशत नहीं पहुंचाएंगे, तब तक न रुकेंगे, न थकेंगे और न मेहनत में कमी आने देंगे, यही संदेश, आह्वान व संकल्प प्रधानमंत्री ने हर मंत्रालय को दिया है। सिंधिया ने कहा कि पहले माटी, फिर पार्टी। यदि इस पार्टी में आए हो, तो सेवाभाव के साथ, भारत माता की सेवा के लिए। उन्होंने कहा कि हम विश्वस्तरीय सेवाएं मप्र में ला रहे हैं। जिस सरकार ने जनकल्याण त्याग कर स्वयं के कल्याण का रास्ता अपनाया था, उसे बदलने के लिए ही 25 एमएलए और छह मंत्रियों ने बलिदान दिया था। सिंधिया ने जज्जी बसस्टैंड के लोकार्पण के साथ ही अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

इससे पहले सिंधिया ने ऊमरी-सिरसी-पाटई मार्ग का लोकार्पण किया। इसके साथ ही आदिवासी क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए। दो सीएम राइज स्कूलों के लिए भूमिपूजन किया। इस दौरान कई कांग्रेसियों ने सिंधिया के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। गुना पहुंचने पर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक ली, तो युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं से भी मिले। वहीं बलिदानी प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव को श्रद्धांजलि देने सिसोदिया कालोनी भी गए।

Koo App

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close