गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला निर्वाचन अधिकारी ने गुरुवार को कलेक्टर सभागार में निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान चुनाव को शांतिपूर्ण कराने को लेकर टिप्स भी दिए। साथ ही कलेक्टर ने कहा कि अगर उम्मीदवार के वाहन में मतदान दिवस वाले दिन मतदाता को लाने और छोड़ने का कार्य किया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मतदान दल रात में मतदान केंद्रों पर रुकेंगे। जिनके भोजन और पानी की व्यवस्था की जिम्मेदारी स्व-सहायता समूहों की होगी।

कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी फ्रेंक नोबल ए ने कलेक्टर सभागार में निर्वाचन संबंधी बैठक ली। इस दौरान अपर कलेक्टर आदित्य सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी आर.बी. सिण्डोस्कर और सयुक्त कलेक्टर सोनम जैन सहित कई विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों को निर्देशित किया कि पोलिंग पार्टी रात्रि विश्राम मतदान केंद्र पर ही करेगी। इसका खास ध्यान रखा जाएगा। शुक्रवार दोपहर से ही पोलिंग पार्टी मतदान सामग्री लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो जाएगी।

उम्मीदवारों के वाहनों पर रहेगी नजर

जनपद पंचायत बमोरी और गुना की ग्राम पंचायतों में शनिवार को मतदान केंद्रों पर मतदाता वोट डालते नजर आएंगे। इस दौरान कलेक्टर ने चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उम्मीदवारों के वाहनों पर नजर रखें, कहीं वह उस वाहन से मतदाता को घर से लाने और छोड़ने का काम तो नहीं कर रहे है। अगर ऐसा करते हुए कोई उम्मीदवार पाया जाता है, तो संबंधित उम्मीदवार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही मतदान केंद्र के 100 की परिधि में कोई भी प्रचार-प्रसार उम्मीदवार नहीं कर सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close