सबलगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि। सबलगढ़ से कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह Sabalgarh MLA disputed remarks on many kings ने बालदिवस पर स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पृथ्वीराज चौहान जैसे कई राजाआंे को लेकर विवादित टिप्पणी की। उन्होंने राजाओं को इशारे में शराब पीने वाला बता दिया। गुरुवार को एक निजी स्कूल में बच्चों को नशे की लत से दूर रहने का संदेश देते समय उनके बोल बिगड़ गए। जैसे ही विधायक के विवादित बोल का वीडियो वायरल हुआ, वैसे ही जिले के राजपूतों में आक्रोश पैदा हो गया। अब राजपूत संगठन विधायक का विरोध करने की रणनीति बना रहे हैं।

विधायक बैजनाथ कुशवाह ने कहा कि दिल्ली का राजा पृथ्वीराज चौहान, महोबा का राजा परिमाल व कन्नाौेज के राजा जयचंद जो भी बड़े-बड़े राजा हुए हैं। उनके किलों व महलों में आज चमगादड़ उड़ रहे हैं और नाम लेने वाला कोई नहीं बचा है। (इस दौरान कुशवाह हाथ से इनके शराब पीने की ओर इशारा कर रहे थे)।

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद पालकों से कहा कि यदि उन्हें अपने बच्चों रूपी संपत्ति को बनाए रखना है तो उनके सामने कभी शराब व भांग मत पीना। कार्यक्रम के बाद विधायक का वीडियो वायरल होते ही सबलगढ़ सहित मुरैना जिले के राजपूतों में आक्रोश फैल गया। वे विधायक के बिगड़े बोल व इशारों की निंदा करते नजर आए।

इस संबंध में जब विधायक बैजनाथ कुशवाह से उनके नंबर 9827620191 पर बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। हालांकि कांग्रेस के जिला प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने कहा कि ये विचार विधायक के अपने हो सकते हैंं। पार्टी से उनका लेना-देना नहीं है। उल्लेखनीय है कि बैजनाथ कुशवाह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गुट से आते हैं।

माफी मांगता हूं: विधायक

विवाद बढ़ने के बाद विधायक बैजनाथ कुशवाह का कहना है कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। वे शराब के नुकसान से बच्चों को सचेत कर रहे थे। अगर किसी वर्ग, समाज की भावना को इससे ठेस पहुंची है तो वे क्षमा मांगते हैं।

Posted By: Hemant Upadhyay