भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अनुज और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दस दिन में किसानों की कर्जमाफी की घोषणा जल्दबाजी में की थी। सिंह ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में चांचौड़ा में कुओं के खनन, सामाजिक विवाह सम्मेलन घोटालों और भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों पर दर्ज आपराधिक मामलों की जांच कराने की मांग भी की। उन्होंने कमलनाथ सरकार के नौ महीने के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को देखने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आमंत्रित भी किया है।

लक्ष्मण सिंह ने बुधवार को मीडिया से चर्चा में आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की कर्जमाफी की समय अवधि की घोषणा राहुल गांधी ने बेहद जल्दबाजी में कर दी थी। कर्ज माफी दस दिन में नहीं हो पाई। किसानों को झूठ बोलकर हम कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, इसलिए उनकी चिंता है।

शिवराज को पत्र लिखा

लक्ष्मण सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने चौहान के चांचौड़ा में प्रवास की इच्छा पर तंज कसा है कि उनके कार्यकाल में चांचौड़ा में 300 कुएं कागजों पर ही बन गए थे, लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। ये कुएं गरीबों के लिए बनाए जाना थे। इसी तरह चांचौड़ा के ग्राम अजगरी में सामूहिक सम्मेलन घोटाला हुआ था, जिसकी जांच नहीं करवाई गई। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि भाजपा के नेताओं और उनके रिश्तेदारों पर चांचौड़ा में कई गंभीर आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि आपके चांचौड़ा आने से उपरोक्त मामलों सहित फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे उच्च पदों पर बैठे भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों के कागजों की जांच आपकी मौजूदगी में हो सकेगी।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020