गुना। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री व गुना की प्रभारी मंत्री इमरती देवी ने शनिवार को गुना दौरे में मीडिया से चर्चा में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समर्थन किया। अयोध्या संबंधी प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए। मैं इसके पक्ष में हूं। पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की समर्थक इमरतीदेवी ने उन्हें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने की बात भी कही। लोकसभा चुनाव के बाद से सिंधिया को अब तक कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिलने के प्रश्न पर इमरतीदेवी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है।

महाराज (सिंधिया) ही प्रदेश अध्यक्ष बनेंगे। इसके लिए हमने संगठन स्तर पर भी अपनी मांग रखी है। नगरनिकाय चुनाव के संबंध में इमरतीदेवी ने कहा कि चुनाव को लेकर हमारी तैयारी पूरी है। प्रदेश में जिसकी सरकार होती है, नगर पालिकाएं भी उसकी होती हैं। अब नगर पालिका अध्यक्षों की दादागिरी नहीं चल पाएगी। उनको पार्षदों के काम करने होंगे। इस व्यवस्था से क्षेत्र में विकास होगा।

पार्षदों ने यह बताई पीड़ा

जिला कांग्रेस कार्यालय में मंत्री इमरतीदेवी से चर्चा में पार्षदों ने अपनी पीड़ा बताई। पार्षद महेंद्र प्रताप सिंह उर्फ वीटू रघुवंशी ने कहा कि अधिकारी हमारी सुनते नहीं है। सरकार बनने के बाद हम लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाने गए तो जनता ने कहा कि आप 10 साल से पार्षद हैं।

जब आपकी पार्टी के नेता आपकी नहीं सुनते तो ऐसे में वे कांग्रेस की सदस्यता क्यों लें। उन्होंने कहा कि मेरे पिता 19 साल पहले डीईओ के पद से रिटायर हुए थे, लेकि न अब सरकार बनने के बाद भी उनको पूरी पेंशन नहीं दिलवा पा रहा। इससे अच्छा तो यह है कि मैं घर बैठ जाऊं।

Posted By: Sandeep Chourey