जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। उरवाई गेट पर स्थित आभूषणों की दुकान के चोरों ने शनिवार की रात को ताले तोड़ दिए। चोर दुकान में से 10 तौले सोने के गहने, छह किलो चांदी व एक लाख रुपये चोरी कर ले गए। सुनार की दुकान में चोरी होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस चोरों का सुराग लगाने के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने प्रमोद सोनी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया।

कोटेश्वर कालोनी निवासी प्रमोद सोनी पुत्र लक्ष्मीनारायण सोनी की सोने-चांदी की गहनों की दुकान उरवाई गेट पर है। नए गहनों का निर्माण व बेचने के साथ पुराने गहने गिरवी रखकर कर्ज भी देते हैं। शनिवार की रात को दुकान लाक करके गए थे। सुबह सोकर उठने से पहले क्षेत्र के लोगों ने सूचना दी कि उनकी दुकान के ताले टूटे पड़े हैं। दुकान में चोरी होने की सूचना प्रमोद सोनी व उनके परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। दुकान का शटर उठाकर देखा, सारा सामान बिखरा पड़ा था। दुकान में घुसने से पहले फरियादी ने आभूषणों की दुकान में चोरी होने की सूचना बहोड़ापुर थाना पुलिस को दी। पुलिस बल चोरी की पड़ताल करने के लिए मौके पर पहुंच गया। घटनास्थल पर टीआइ अमर सिंह सिकरवार ने भी पहुंचकर जांच की है।

10 लाख का माल चोरी कर ले गएः चोरों ने आभूषणों की दुकान में चोरी कर बड़ा हाथ मारा है। चोर दुकान में से 5 लाख से अधिक के गहने व तीन लाख से अधिक की चांदी व एक लाख रुपये के अलावा अन्य सामान चोरी कर ले गए। फरियादी ने पुलिस को बताया कि वह नए सोने के गहने साथ ले जाते हैं और गिरवी रखे गहने दुकान में लाक कर रख जाते है। चोरों ने शटर के अलावा दुकान में रखी अलमारी व लाकर का ताला तोड़ा है। पुलिस का अनुमान है कि चोर एक से डेढ़ घंटा दुकान में रूके हैं। ठिठुरनभरी ठंड होने के कारण रात के समय रोड पर लोगों की आवाजाही न के बराबर रह जाती है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

सुभाष नगर से मोबाइल व पांच हजार रुपये चोरीः सुभाष नगर निवासी राजेंद्र प्रसाद शनिवार की सुबह दूध लेने के लिए गए थे। परिवार के लोग सो रहे थे। दरवाजे लाक करने की बजाए वैसे ही लगा गए थे। मौका देखकर चोर घर में घुस गए। चोर घर में से पांच हजार रुपये व एक मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। हजीरा थाना पुलिस ने फरियादी की सूचना पर देर रात अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local