ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जीआरएमसी से आई 1745 लोगों की जांच रिपोर्ट में 112 संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना का ग्राफ फिर से बढ़ने लगा है। नवंबर के महीने में एक दिन में सर्वाधिक संक्रमित मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में मिले हैं। सर्द हवाओं के संपर्क में आने से लोग बीमार हो रहे हैं जो जांच कराने पर संक्रमित निकल रहे हैं। इसलिए ठंड से बचे और कोरोना से भी । क्योंकि मौसमी बीमारियों के बीच में ही कोरोना छिपा हुआ है। इसलिए इस वक्त आपकी सुरक्षा व सावधानी ही कोरोना संक्रमण से बचा सकती है। 112 संक्रमितों में डाक्टर, पुलिस जवान, आर्मी का सेवानिवृत अधिकारी, आईटी इंजीनियर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, शिक्षक, व्यापारी व संक्रमित के संपर्क में आने वाले संक्रमित निकले हैं।

डाक्टर और उनके पिता निकले संक्रमित-

नहस्र् कॉलोनी में रहने वाला 32 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया। उसका कहना है कि पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है हालांकि उसे बुखार आया था पर पिता को किसी तरह के लक्षण नहीं है। युवक दीपावली पर इन्दौर से लौटा था और वह इन्दौर मेडिकल कॉलेज में डाक्टर है। जहां पर कोविड में ड्यूटी कर रहे हैं।

पुलिस जवान व आर्मीमैन निकले संक्रमित-

डीआरपी लाइन का 54 व 24 वर्षीय आरक्षक की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके साथ ही थाटीपुर में रहने वाले 64 वर्षीय आर्मी से रिटायर्ड अधिकारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनका कहना है कि सामान्य सर्दी व बुखार आया था लेकिन अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

पत्थरी के ऑपरेशन से पहले जांच तो संक्रमित निकली-

डीबी सिटी में रहने वाली 52 वर्षीय महिला की ि रपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उनके बेटे का कहना है कि मां का पत्थ्ारी का ऑपरेशन होना था। जिसके चलते डाक्टर के कहने पर कोविड की जांच करवाई । आनंद नगर की 58 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

आरटीपीसीआर की दो जांच एक पॉजिटिव दूसरी निगेटिव-

गार्डनहोम में रहने वाला 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक का कहना है कि उसने पहले थाटीपुर में जांच करवाई,इसके आधा घंटे बाद माधव डिस्पेंसरी में सैंपल दिया। जब जांच रिपोर्ट आई तो एक पॉजिटिव एक और एक निगेटिव आई है। वह आईटी कंपनी में इंजीनियर है लेकिन किस जांच को सही माने। उधर आजाद नगर में रहने वाला 39 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता था।

शिक्षक व निजी कंपनी के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव -

सिटी सेंटर में रहने वाले 35 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वह शासकीय स्कूल में शिक्षक है। वहीं का 34 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकला है। उसका कहना है कि इससे पहले पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है। पटेल नगर में रहने वाले 45 वर्षीय संक्रमित निकला। वह एक निजी कंपनी में प्रबंधक है।

एक ही परिवार के 4 सदस्य निकले संक्रमित-

साकेत नगर के रहने वाले 75 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई। जिसके बाद उसके 48 वर्षीय बेटे,बहू व नाती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित निकले हैं। जबकि डीडी नगर में रहने वाले 45 वर्षीय युवक व उसकी पत्नी संक्रमित पाई गई। मिलिट्री हॉस्पिटल के दो कर्मचारी संक्रमित निकले।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस