ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि । शहर में टेंपो और बसों में बैग से गहने, नकदी चोरी की 3 महीने में 24 वारदातें हो चुकी हैं। जबकि पुलिस अभी तक एक भी मामले का खुलासा नहीं कर सकी है। लगातार चोर गिरोह बस स्टैंड, स्टेशन से टेंपो में बाहर से आने वाले लोगों को टारगेट कर सवार होते हैं और मौका पाकर वारदात को अंजाम दे जाते हैं।

ऐसी ही एक घटना बीते रोज मुरार बारादरी से आमखो बस स्टैंड के बीच हुई। जिसमें 12 लाख का सोना और एक लाख रुपए नकद चोरी गए हैं। जेवरात या कैश लेकर टेंपो, बस और अन्य सवारी वाहनों में सफर करना कहीं से भी सुरक्षित नहीं रह गया है।

कई गिरोह सक्रिय, बस स्टैंड, स्टेशन से करते हैं टारगेट -

सहालग के समय इस तरह की वारदातें ज्यादा होती हैं। वारदात करने वाले शहर के बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड व स्टेशन के बाहर टेंपो स्टैंड पर खड़े रहते हैं। यहीं से वह शिकार को चुनते हैं और उनके पीछे सवारी वाहनों में सवार होकर आधा से एक किलोमीटर के बीच वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। जब तक शिकार को पता लगता है कि उसके साथ क्या हुआ है। तब तक काफी देर हो चुकी होती है।

इन रूट पर होती है चोरियां -

टेंपो में चोरी की वारदातें स्टेशन और पड़ाव रोडवेज बस स्टैंड से फूलबाग, नदीगेट के दो किलोमीटर के रास्ते के बीच में ही होती हैं। जबकि मुरार से आमखो के बीच 9 नंबर रूट पर ज्यादातर वारदातें दर्ज की गई हैं। इसके अलावा गोला का मंदिर से डीडी नगर के रास्ते पर भी चोर गिरोह सक्रिय रहते हैं।

क्यों नहीं आते पकड़ में -

टेंपो-बस में वारदात का शिकार पीड़ित कुछ समय तक सीमा विवाद में ही उलझा रहता है। क्योंकि चलती गाड़ी में वारदात के बाद दो से तीन थानों की सीमा गुजर जाती है। जब तक लोगों को वारदात का पता लगता है काफी देर हो चुकी होती है। ऐसे में जब वह शिकायत करने थाने पहुंचता है तो पुलिस उन्हें घंटों एक थाने से दूसरे थाने के चक्कर लगवाती रहती है। ऐसे में वारदात करने वाले फरार हो जाते हैं।

यह हुई हैं वारदातें -

- 25 मई को मुरार से आमखो के बीच महिला के बैग से 40 तोला सोना, एक लाख रुपए नकद चोरी।

- शिवपुरी से ग्वालियर शादी में आए परिवार के आमखो से शिंदे की छावनी के बीच टेंपो से 4 लाख के गहने चोरी।

- भिंड में शादी से लौट रही महिला के बस में बारादरी से थाटीपुर के बीच 3 लाख के जेवर चोरी।

- मुरार से आमखो के लिए निकली गौराबाई का बैग काटकर 2 लाख के जेवर चोरी।

- जबलपुर से शादी में आए परिवार के टेंपो में स्टेशन से मुरार बारादरी के बीच 1.5 लाख के गहने चोरी।

जल्द होंगे खुलासे -

सभी को चोरी की वारदतों को ट्रेस करने के लिए निर्देशित किया गया है। पुलिस की टीमें लगातार काम कर रही हैं। जल्द ही सभी मामलों में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

नवनीत भसीन,एसपी ग्वालियर

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags