ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना महामारी में इस बार सबसे ज्यादा फ्रंट लाइन वर्कर और उनके परिजन संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। शुक्रवार को आई कोरोना की रिपोर्ट में कई डाक्टर, पुलिसकर्मी, बीएसएफ कमांडेंट सहित उनके परिजन भी पाजिटिव निकले हैं। इनमें से 37 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, बाकी के सभी होम आइसोलेटेड हैं। शुक्रवार को 653 नए मरीज मिले हैं। इसमें जयारोग्य चिकित्सालय के 12 डाक्टर एवं छात्र कोरोना से संक्रमित मिले हैं, जबकि जयारोग्य चिकित्सालय में ही पदस्थ नर्सिंग स्टाफ के परिवार में उनका नाती पाजिटिव निकला है। इसी तरह एक महिला शिक्षिका और उनका बेटा भी कोरोना से संक्रमित हुआ है। महिला शिक्षिका को बुखार आया था, इसके बाद उन्होंने परिजनों सहित जांच कराई, जिसमें उनके साथ दोनों बच्चे भी संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि बच्चों को बुखार नहीं आ रहा था, उन्हें सिर्फ सर्दी एवं जुकाम की शिकायत थी। उधर बिजली कंपनी में उपयंत्री सहित उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हो गई हैं, जबकि एक सेवानिवृत कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आए हैं। साथ ही एयरफोर्स में चालक, महिला पालीटेक्निकल महाविद्यालय में लैब टेक्नीशियन एवं उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

मजिस्ट्रेट भी निकले पाजिटिवः डबरा में पदस्थ मजिस्ट्रेट भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। वहीं मजिस्ट्रेट के बंगले पर कार्य करने वाला चपरासी भी कोरोना से संक्रमित हुआ है।

बीएसएफ कमांडेंट व परिजन सहित 11 मिले पाजिटिवः बीएसएफ टेकनपुर में कमांडेंट कोरोना संक्रमित निकले हैं। साथ ही जिन जवानों को कोरोना के लक्षण थे, उनकी जांच कराई गई, जिसमें से 11 संक्रमित मिले हैं। वहीं कमांडेंट के साथ ही उनकी पत्नी एवं पिता भी संक्रमित हैं। कमांडेंट अभी हाल ही में नोएडा से लौटकर टेकनपुर ग्वालियर आए थे।

पुलिस जवानों के साथ परिजन भी आए चपेट मेंः कोरोना महामारी में सबसे ज्यादा असर पुलिस के जवानों पर दिख रहा है। शुक्रवार को जांच रिपोर्ट में कोतवाली में पदस्थ आरक्षक एवं उनका बेटा संक्रमित मिले हैं। वहीं इससे पहले भी कोतवाली के कुछ जवान पाजिटिव निकले थे। इसी प्रकार कंपू थाने में आरक्षक एवं उनका 10 साल का बेटा सहित डीआरपी लाइन में तैनात जवान के साथ उनकी बेटी भी कोरोना पाजिटिव निकली हैं। वहीं डीआरपी लाइन में ही चार अन्य पुलिस के जवान भी संक्रमित मिले हैं। जबकि पुलिस लाइन में एक जवान एवं 13 वी बटालियन एफएएफ में भी एक जवान संक्रमित मिला है। जबकि ट्रैफिक थाने में एक जवान भी संक्रमित मिला है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local