ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शनिवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान था, इसलिए शहर के थानों का 80 प्रतिशत फोर्स ग्रामीण क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहा था। थानों में गिनती का बल था, इसके चलते शहर में महज 5 एफआइआर ही पूरे दिन में हो सकीं। जबकि प्रतिदिन 20 से 25 एफआइआर सामान्य दिन में होती हैं। इसके पीछे वजह थी, कई थानों में तो एचसीएम और मुंशी तक ड्यूटी में लगा दिए गए। पुलिस अफसरों के कार्यालय में काम करने वाला स्टाफ भी चुनाव ड्यूटी में लगा हुआ था, इसके चलते स्टाफ में भी रोज की तरह काम नहीं हुआ। एसएसपी अाफिस में शनिवार को रिजर्व फोर्स को छोड़कर कोई नजर ही नहीं आया। पूरे दिन रिजर्व फोर्स पुलिस कंट्रोल रूम में मौजूद रहा। पुलिसकर्मी पुलिस कंट्रोल रूम के पार्क में आराम करते रहे, क्योंकि एक दो जगह हंगामे की सूचना मिलने पर कुछ ही जवान भेजे गए, बाकी पुलिसकर्मी कंट्रोल रूम में ही मौजूद रहे।

यहां हुई एफआइआर:

थाना- किस अपराध में हुई एफआइआर

ग्वालियर- बाइक चोरी के मामले में एफआइआर हुई

मुरार- यहां दो एफआइआर हुई, एक वाहन चोरी और दूसरी सड़क हादसे में घायल होने पर एफआइआर दर्ज की गई।

थाटीपुर- बाइक चोरी होने की एफआइआर हुई।

पड़ाव- युवती ने शिवपुरी के युवक पर दुष्कर्म और धमकाने का मामला दर्ज कराया

चौराहों से गायब रही ट्रैफिक पुलिस: शहर के चौराहों से शनिवार को ट्रैफिक पुलिस भी गायब रही। इसके चलते कुछ बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था भी बिगड़ी। दाल बाजार, माधोगंज चौराहा, हजीरा, किलागेट पर ट्रैफिक बिगड़ा।

आज दोपहर तक लौटेगा फोर्स: रविवार दोपहर तक चुनाव ड्यूटी में लगा फोर्स वापस लौटेगा। रविवार को रेस्ट के बाद सोमवार से यह पुलिसकर्मी थानों में ड्यूटी देंगे। जो फोर्स रात को आ गया होगा, वह दोपहर से ड्यूटी पर रहेगा। सोमवार शाम से ही व्यवस्था पूरी तरह पटरी पर आ सकेगी। इसके बाद ही अपराधियों की धरपकड़ और रूटीन कार्रवाई शुरू हो सकेगी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close