ग्वालियर। रामदास घाटी सोनारो की बगिया में बदमाशों ने दरिंदगी की हद पार कर दी। 85 साल की बुजुर्ग महिला जुग्गो बाई की गला घोंटकर हत्या की। उसके पैरों से एक किलो चांदी की कड़ियां जब बदमाश नहीं उतार पाए तो दोनों पैर पंजे के ऊपर से काकाटकर शरीर से अलग कर दिए। वृद्धा मकान के नीचे वाले कमरे में रहती थी। शुक्रवार की सुबह 9 बजे जब बेटा चाय देने के लिए नीचे आया तो मां की लाश देखकर चीख पड़ा। आसपास के लोगों ने बहोडापुर पुलिस को इसकी सूचना दी। शुरुआती जांच में पुलिस को आशंका है कि नशेड़ियों ने वृद्धा की हत्या की है। पिछले साल लूट के इरादे से पंचशील नगर में हुई वृद्धा विमला व उसकी ननद कस्तूरी वाल्मीकि की हत्या का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर सकी है।

सोनरो की बगिया में निवास करने वाले जुग्गो बाई (85) पत्नी श्याम लाल खटीक अपने बेटों दिलीप व धर्मेंद्र के परिवार के साथ पुश्तैनी मकान में रहती थीं। दो बेटे फोटोग्राफरी का काम करते हैं। स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत बड़ा बेटा नरेश सिकंदर कंपू में रहता है। वृद्धा के घर से 50 कदम की दूरी पर ही गणेशजी का पंडाल लगा था। गुरुवार की रात को ही मोहल्ले के लोगों ने गणेशजी का विसर्जन किया है। इसलिए घर के बाहर रोशनी के साथ चहलपहल थी। रात 12 बजे तक पड़ोसियों ने वृद्धा को सही सलामत देखा था।

सुबह 9 बजे कमरे में पैर कटी लाश मिली अमूमन वृद्धा तड़के ही सोकर उठकर जाती थी। दोनों पैरों से लाचार होने के कारण घसीटकर कमरे के दरवाजे पर आकर बैठ जाती थी। शुक्रवार सुबह सबसे छोटा बेटा धर्मेंद्र चाय देने के लिए नीचे आया। कमरे के अंदर जमीन पर लगे बिस्तर का लाश पड़ी थी। दोनों पैर शरीर से कटे देखकर धर्मेंद्र की चीख निकल गए। उसने बड़े भाई दिलीप व मोहल्ले के लिए लोगों को बुला लिया। मृतका के गले पर निशान साफ नजर आ रहे थे, जिससे स्पष्ट था कि पहले वृद्धा की गला दबाकर हत्या की है। उसके बाद उसके पैरों से चांदी की एक किलो वजनी की कड़ियां उतारने के लिए दोनों पैर काट दिए। कड़िया लूटने के बाद लुटेरे मौके से भाग निकले।

नशेड़ियों पर हत्या का संदेह

वृद्धा की हत्या से आक्रोशित लोगों ने बताया कि मोहल्ले में खुलेआम स्मैक व अन्य नहीं ले पदार्थ बिकते हैं। पूरे मोहल्ले में गुंडों का आतंक है। ये गुंडे नशे के लिए रंगदारी मांगते हैं। पुलिस व क्षेत्र के लोगों को आशंका है कि नशेड़ियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Yogendra Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket