विजय सिंह राठौर. ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह मध्यप्रदेश के व्यापारियों से चर्चा करेंगे, जिसमें मध्यप्रदेश में थाना स्तर पर गठित होने वाले व्यापारियों की समिति पर प्रमुखता से चर्चा करेंगे व मार्गदर्शन देंगे। इस दौरान वे देश, प्रदेश, शहर व स्थानीय बाजारों में व्यापारियों की कानून व्यवस्था अहमियत भी समझाएंगे।

दरअसल कैट द्वारा प्रदेशभर में थाना स्तर पर समितियां गठित की जा रही हैं। इसे में मध्यप्रदेश के व्यापारियों को सामुदायिक पुलिसिंग पर किस प्रकार कार्य करना चाहिये। इसके संबंध में मार्ग दर्शन देने हेतु मध्यप्रदेश पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह जनसंवाद को सम्बोधित करेंगे।

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, महामंत्री मुकेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनोज चौरसिया ने का कहना है कि वर्तमान में मध्यप्रदेश की आर्थिक व्यवस्था में रीढ़ की हड्डी व्यापारी कोरोना के कारण काफी संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं। सभी को उधारी वापिस लेने में बहुत तकलीफ हो रही है। स्टाफ पुलिस बेरीफिकेशन, मुनीम व दलाल आदि के कई ऐसे मामले हैं जिनसे अविश्वास का माहौल बनता जा रहा है। इसके अलावा डिजिटल पेमेन्ट, बैंकिंग सेवाओं में साइवर क्राइम, बाजारों में सीसी टीवी कैमरे, बाजारों की ट्रेफिक व्यवस्था, पार्किंंग बहुत सारे ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें लेकर आये दिन व्यापारी एवं आमजन के बीच या तो विवाद होता है या परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन सभी चीजों के निराकरण के लिये थाना स्तर पर व्यापारिक समिति बनाने का प्रस्ताव मध्यप्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक वीपीसिह, वर्तमान पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी के समक्ष रखा था। कैट के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री, गृहमंत्रालय व पुलिस मुख्यालय भोपाल सभी ने आदेश जारी करके थाना स्तर पर व्यापारिक समिति का रास्ता प्रशस्त किया है।

कैट के जिला संयोजक दीपक पमनानी, जिला अध्यक्ष रवि गुप्ता, महामंत्री मुकेश अग्रवाल, संयुक्त सचिव मयूर गर्ग, कोषाध्यक्ष जेसी गोयल ने व्यापारियोें से आयोजित होने वाले जनसंवाद में शामिल होने की अपील की है। जो कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा से होगा। 29 नवंबर को शाम 4.30 बजे जूम के माध्यम से मध्यप्रदेश के सभी व्यापारी इससे जुड़ सकते हैं व आपनी समस्याओं के समाधान के लिये अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह सुझाव ले सकते हैं। कॉन्फ्रेंस से जुड़ने की लिंक कैट पदाधिकारियों से ली जा सकती है।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस