-जीडीए ने प्रशासन से की थी मांग, मुरार और मउ जमाहर में हुआ आवंटन

ग्वालियर-नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला प्रशासन ने ग्वालियर विकास प्राधिकरण को दो जगह पर कुल 45 हेक्टेयर जमीन आवंटित की है। इन जगहों पर जीडीए आवासीय कालोनी की बसाहट करेगा। यह मुरार के लखमीपुर, दीनारपुर और विक्रमपुर व मउ जमाहर में दी गई हैं। जमीनों के आवंटन के बाद अब जीडीए ने कार्ययोजना बनाना शुरू कर दिया है। इनमें मउ जमाहर वाली जमीन से शताब्दीपुरम में विस्तार किया जाएगा। वहीं प्रशासन की ओर से भाजपा के कार्यालय के लिए भी जमीन आवंटन की प्रक्रिया चल रही है।

एंटी माफिया मुहिम में में पिछले कुछ समय में प्रशासन ने कई जमीनों को खाली कराया है। इस अभियान में अधिकतर वह जमीन शामिल रहीं जिनपर खेती बाड़ी करके कब्जा किया गया था। ऐसी कई जमीनों पर खेती को नष्ट कर कार्रवाई की गई और जमीनों को खाली कराया गया। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने पहले निर्देश भी दिए थे कि एंटी माफिया अभियान में खाली जमीनों को विभागों की डिमांड के अनुसार आवंटन करने की कार्रवाई की जाए। अब लोक परिसंपत्ति पोर्टल के माध्यम से जमीनों का आवंटन किया जाता है। विभाग को विभागीय प्रक्रिया के तहत जमीन दे दी जाती है। लखमीपुर,दीनारपुर और विक्रमपुर के लिए 15 हेक्टेयर लगभग जमीन का आवंटन किया गया है और मउ जमाहर के लिए 29 हेक्टेयर जमीन का आवंटन किया है।

ग्वालियर विकास प्राधिकरण को दो स्थानों पर 45 हेक्टेयर जमीन का आवंटन किया गया है। इन जमीनों पर आवासीय कालोनी विकसित की जाएगी। इस संबंध में सभी कार्रवाई पूरी कर ली गई हैं।

एचबी शर्मा, अपर कलेक्टर ग्वालियर

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close