- ट्रेनों में रहा अलर्ट, आरपीएफ व जीरपी ने फ्लैगमार्च भी निकाला, रही निगरानी

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अग्निवीर सेना भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारो ने गुरुवार से सागर के लिए जाना शुरू कर दिया है। इस कारण सागर की ओर जाने वाली ट्रेनों में युवाओं की भीड़ रही। इस भीड़ को ध्यान में रखते हुए स्टेशन पर दिनभर सुरक्षा व्यवस्था रही। आरपीएफ व जीआरपी ने फ्लैगमार्च भी निकला। ट्रेनों में निगरानी की, ताकि उपद्रव न हो सके। इस भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने 100 बसों की व्यवस्था की है। ये बसें सात अक्टूबर को सुबह नौ बजे सरकारी बस स्टैंड से सागर के लिए रवाना होगी। निर्धारित किराया देकर ये सागर जा सकते हैं। बसों के चलते से ट्रेनों में भीड़ में कमी आएगी।

सेना भर्ती में शामिल होने के लिए सुबह से ही युवाओं का जाना शुरू हो गया था। सीधे सागर जाने वाली ट्रेन व बीना तक जाने वाली ट्रेनों में ये सवार हुए। प्लेटफार्म पर देखने के बाद सुरक्षा बलों ने उनको समझाइश दी कि ट्रेनों में तोड़फोड़ न करें, न यात्रियों को परेशान। यदि एेसा करते हैं तो जेल की हवा खानी पड़ेगी। बड़ी संख्या में प्लेटफार्म पर सुरक्षा बल मौजूद रहे। फ्लैगमार्च निकालकर संदेश भी दिया। इसके अलावा ट्रेनों में सुरक्षा बल तैनात कर दिए हैं। यदि पात स्थिति बनती है तो तत्काल स्टेशनों पर सूचना पहुंचा जाए।

ये ट्रेनें जाती हैं सागर

- उत्कल एक्सप्रेस, मध्य प्रदेश संपर्क क्रांति, हीराकुंड एक्सप्रेस, निजामुद्दीन जलबपुर एक्सप्रेस सागर होते हुए जाती हैं। उसके बीना से भी लिंक ट्रेन मिलती है। भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेनों से बीना तक पहुंच सकते हैं। वहां सागर के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं।

- अलग-अलग ट्रेनों से युवा निकल गए, इस कारण ज्यादा असर नहीं पड़ा।

ग्वालियर की भर्ती आठ को प्रस्तावित, जाएंगी बसें

जिला प्रशासन ने ग्वालियर से अग्निवीर भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के लिए विशेष वाहनों की व्यवस्था कराई गई है। 100 बसों के विशेष परमिट अग्निवीर भर्ती के लिए जारी कराए हैं। अग्निवीरों की भर्ती के लिए पंजीयन कराने वाले युवा निर्धारित किराया देकर इन बसों से सागर पहुँच सकते हैं। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एच के सिंह ने बताया कि सात अक्टूबर को ग्वालियर बस स्टेण्ड पर सुब 9 बजे से अग्निवीरों की भर्ती के लिए विशेष वाहन उपलब्ध रहेंगे। अग्निवीर की भर्ती में शामिल होने के लिये जा रहे युवाओं के सहयोग के लिए परिवहन विभाग का अमला भी बस स्टेण्ड पर मौजूद रहेगा। उन्होंने अग्निवीरों की भर्ती में शामिल होने जा रहे युवाओं से अपना एडमिट कार्ड साथ में लेकर आने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया ग्वालियर जिले के लगभग 4 हजार 960 अभ्यर्थियों ने अग्निवीर की भर्ती के लिये अपने पंजीयन कराए हैं। सागर में ग्वालियर जिले के अग्निवीरों की भर्ती 8 अक्टूबर को प्रस्तावित है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close