ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर और चंबल अंचल सहित प्रदेश के चौदह जिलों के युवकों के लिए सागर में आयोजित होने जा रही अग्निवीर भर्ती रैली में अब सिर्फ पांच दिन ही बचे हैं। ग्वालियर, भिंड और मुरैना से करीब 22 हजार युवक भर्ती रैली में शामिल होंगे। इसके चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मंथन शुरू कर दिया है। इस संबंध में सोमवार को कालेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और एसएसपी अमित सांघी बैठक करेंगे। बैठक में प्रमुख बिंदु सुरक्षा व्यवस्था का है, क्योंकि पिछली बार सेना भर्ती में शामिल होने गए युवकों ने ट्रेनों में जमकर उत्पात मचाया था। ग्वालियर के करीब छह हजार युवक भर्ती रैली में शामिल होने के लिए 6 व 7 अक्टूबर को रवाना होंगे। क्याेंकि 8 अक्टूबर को ग्वालियर के युवकों की भर्ती है, इन्हें 7 अक्टूबर को रात 10 बजे तक भर्ती स्थल पर रिपोर्ट करना है। दो दिन में छह हजार युवक रवाना होंगे, यह सिर्फ ग्वालियर के हैं। एस एस पी अमित सांघी का कहना है, सुरक्षा में तीन सौ पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे।

7 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक सागर के इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कालेज स्थित मैदान पर अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित होगी। ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, टीकमगढ़, सागर, पन्ना, दमोह, निवाड़ी, छतरपुर के 73 हजार युवक भाग ले रहे हैं। इसमें ग्वालियर, भिंड, मुरैना के ही करीब 22 हजार युवक हैं। सोमवार दोपहर 12 बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक है। सुरक्षा के लिहाज से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर जिला पुलिस बल तैनात रहेगा। जबकि रेलवे ट्रैक, आउटर पॉइंट और स्टेशन के अंदर जीआरपी और आर पी एफ तैनात रहेगी।

भर्ती स्थल से एक किलोमीटर तक उड़ेगा ड्रोन :

अग्नि पथ स्कीम का विरोध ग्वालियर में सबसे ज्यादा हुआ था। यहां के युवकों की भर्ती होने जा रही है, इसके चलते विरोध की आशंका को देखते हुए भर्ती स्थल से एक किलोमीटर इलाके तक ड्रोन से निगरानी की जाएगी। सेना खुद ही ड्रोन से निगरानी करेगी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close