Agniveer Recruitment Written Exam: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा परिणाम जल्द ही आने वाला है। सेना के अधिकारियों के मुताबिक 26 जनवरी से 30 जनवरी के बीच कभी भी परीक्षा परिणाम आ जाएगा। जैसे ही परीक्षा परिणाम आएगा तो जितने भी चयनित अभ्यर्थी हैं, उन्हें दो दिन बाद ही सेना भर्ती कार्यालय में आमद देनी हाेगी। इन्हें इस दौरान मेडिकल परीक्षण और दस्तावेज परीक्षण से जुड़ी अन्य जानकारी दी जाएगी।

ग्वालियर और चंबल सहित प्रदेश के 14 जिलों के अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 15 जनवरी को हुई थी। लिखित परीक्षा में 2277 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। अब परीक्षा परिणाम आना है। सेना के अधिकारियों का कहना है- दिल्ली से जल्द ही परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षा परिणाम भारतीय सेना की साइट अप अपलोड होगा। इसके अलावा मुरार केंटोनमेंट स्थित सेना भर्ती कार्यालय में चस्पा किया जाएगा। जो चयनित अभ्यर्थी होंगे उन्हें दो दिन में सेना भर्ती कार्यालय में उपस्थित होना है। क्योंकि संभवत: 1 फरवरी से ही वेरीफिकेशन शुरू हो जाएगा। 20 दिन में यह वेरीफिकेशन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 1 मार्च से पहले अभ्यर्थी ट्रेनिंग के लिए रवाना होंगे। 1 मार्च से ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी।

परीक्षा परिणाम जारी होते ही अभ्यर्थियों को दो दिन में सेना भर्ती कार्यालय में उपस्थित होना अनिवार्य है। जिससे उन्हें मेडिकल परीक्षण और वेरीफिकेशन के लिए जानकारी दी जा सके।

कर्नल संतोष कुमार, डायरेक्टर, सेना भर्ती कार्यालय

एक शाम राष्ट्र के नाम आज

एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसायटी एवम् संरचना समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित गणतंत्र दिवस के पूर्व ग्वालियर की एक शाम राष्ट्र के नाम का देश भक्ति गीतों का आयोजन मंगलवार को जयेंद्रगंज चौराहे पर शाम पांच बजे से किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के मानसेवी सचिव दीपक अग्रवाल, शैलेष जैन, राकेश अग्रवाल, धीरज गोयल,डाक्टर मनीष रस्तोगी, धर्मेन्द्र सारस्वत, , महेंद्र खत्री, मनोज अग्रवाल ,राजू चड्डा विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close