Airforce jawan suicide News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। महाराजपुरा थाना क्षेत्र के तहत एयरफोर्स स्टेशन पर पदस्थ एक जवान ने गोलीमारकर आत्महत्या कर ली। मृतक की ड्यूटी वाच टावर पर थी। जवान ने आत्महत्या क्यों की। इस बात का अभी तक पता नहीं चला है। महाराजपुरा पुलिस व एयरफोर्स मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा है।

घटनाक्रम के मुताबिक महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन पर पदस्थ कपूरथला पंजाब निवासी 54 वर्षीय जसमुंदा पुत्र बंटा सिंह की ड्यूटी वाच टावर पर लगाई गई थी। वह रात में वाच टावर पर ही था। सुबह उसका वाच टावर की सीढि़यों पर शव मिला। उसके सीने पर गोली लगी थी और वह पास में ही रायफल भी पड़ी थी। इससे लग रहा था कि जवान ने स्वयं को ही गोली मारी है। घटना की सूचना मिलते ही एयरफोर्स के कर्मचारी व अफसर मौके पर पहुंच गए और पुलिस को भी सूचना दी। मौके पर महाराजपुरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी। हालांकि पुलिस की शुरुआती पड़ताल में पता नहीं चला है कि जसमुंदा सिंह ने अपने आप को क्यों गोली मारी। इस मामले में अभी तक एयरफोर्स के अफसरों ने भी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा है।

इंसास रायफल से की है आत्महत्या: एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा के लिए वाच टावर बनाए गए हैं। वाच टावरों पर 24 घंटे एयरफोर्स के सशस्त्र जवान तैनात रहते है। रविवार रात को एक वाच टावर पर जसमुंदा सिंह की ड्यूटी लगाई गई थी। उसके पास इंसास रायफल थी। इसी इंसास रायफल से उसने अपने सीने पर गोली मार ली।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close