Ambedkar Jayanti: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अजाक्स द्वारा अब एससी-एसटी वर्ग की जरूरतमंद बेटियों की पढ़ाई का खर्चा उठाया जाएगा। जिसके चलते पैसों के अभाव में समाज की बेटियों की पढ़ाई बीच में नहीं छूटा करेगी। बुधवार को थाटीपुर स्थित अजाक्स कार्यालय में डा. भीमराव आंबेडकर जयंती पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अजाक्स पदाधिकारियों ने बेटियों की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाने की शपथ ली। साथ ही बच्चियों को मूलभूत सुविधाएं शासन के सहयोग से दिलाने का भी निश्चय किया।

अजाक्स के जिलाध्यक्ष चौधरी मुकेश मौर्य ने बताया कि कार्यालय में कोरोना वैक्शीनेशन शिविर भी लगाया गया था। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के करीब 30 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री माया सिंह, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, मुन्नालाल गोयल, अपर संचालक जनसंपर्क जीएस मौर्य, जीके भरदया, सहायक कुलसचिव अमित सिसोदिया, डा. अनिल दोहरे, प्राचार्य बीपीएस जादौन, अशोक बाल्मीक, पार्षद शिवराम जाटव, आरबीएस धारिया, डा.कृष्णा सिंह, डा.मिथलेश बघेल आदि ने आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

आंबेडकर जयंती पर बांटे मास्कः अंबेडकर जयंती पर सावित्री बाई फुले सोशल फाउंडेशन की अध्यक्ष ऊषा मौर्य के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद चौराहा, थाटीपुर पर मास्क वितरण किया गया। इस अवसर पर डा.मिथलेश बघेल, नंदिता चौधरी, डा.इशिता सिंह, रवीना नार्वे, मधु कुछवाह आदि मौजूद रहीं।

भाजपा नेताओं ने किया नमनः भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयंती पर फूलबाग स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर भाजपा नेताओं द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री माया सिंह, प्रदेश मंत्री मदन कुशवाह आदि मौजूद रहे। पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने वार्ड 28 में हरनामपुरा बजरिया स्थित बुद्ध विहार पार्क में एवं वार्ड 23 में कबीर पार्क में आंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags