फोटो

ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रधानमंत्री आवास योजना में बैंक लोन लेने में आ रही समस्या के समाधान के लिए नगर निगम ने शनिवार को बाल भवन परिसर में आवास ऋण मेले का आयोजन किया। इसका असर भी देखने को मिला। मेले में आए करीब 1500 में से 47 ने ईडब्ल्यूएस गैर मलिन बस्ती, 20 एमआईजी एवं 5 हितग्राहियों ने एलआईजी आवास के लिए आवेदन खरीदे। 7 हितग्राहियों ने पैसा जमा कर आवास खरीदने बुकिंग कराई तो 13 हितग्राहियों के बैंकों ने लोन भी मंजूर कर दिए। सुबह 11 से शाम 5 बजे तक शिविर आयोजित हुआ। इसमें नगर निगम और बैंक अधिकारी मौजूद रहे।

महलगांव और सागरताल रोड पर बन रहे हैं आवास

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम की ओर से सागरताल रोड तथा महलगांव में 8 मंजिला एंक्लेव बनाए जा रहे हैं। उनकी बुकिंग भी जारी है। बुकिंग के साथ-साथ लॉटरी पद्धति से उनका आवंटन भी किया जा रहा है। एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी फ्लैट की अलग-अलग दरें निर्धारित हैं। विक्रम मूल्य की 10 फीसदी राशि जमा कर पंजीयन कराया जा सकता है। आवासों के लिए बैंक लोन भी दिलाया जा रहा है। कुछ मामलों में हितग्राहियों को लोन में परेशानी आ रही है। इसके समाधान के लिए ही शिविर आयोजित किया गया। इसमें विभिन्ना बैंक और हाउसिंग फाइनेंस एजेन्सियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

अलग-अलग बैंकों ने लगाए स्टॉल

मेला स्थल पर अलग-अलग बैंकों के प्रतिनिधियों ने स्टॉल लगाए। योजना के नोडल अधिकारी पवन सिंघल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना एएचपी घटक के तहत आवास के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया। समय-समय पर ऐसे मेले आयोजित किए जाएंगे। नोडल अधिकारी पवन सिंघल के साथ ही निगम के इंजीनियर प्रदीप सिंह जादौन, प्रदीप चतुर्वेदी, मनीष यादव ने हितग्राहियों की जिज्ञासाओं का समाधान किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags