ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

ट्राई के निर्देश पर तीन चैनल कंपनियों ने अपने चैनलों के रेट में कमी की है। कलर, स्टार प्लस, और जी-टीवी ने एक चैनल पर 7 रुपए घटा दिए है। अभी तक जिस चैनल का रेट 19 रुपए था अब वह ग्राहक 12 रुपए में देख सकेगा। चैनल कंपनियों ने त्योहार के सीजन में दो माह के लिए अपने रेट कम किए हैं। दो माह बाद पुनः कंपनी अपने पुराने दर पर ही ग्राहकों को चैनल देखने की अनुमति देगी।

पहली बार कम किए किसी कंपनी ने रेटः ट्राई के आदेश पर चैनल कंपनियों ने अपने अपने चैनलों की दर ग्राहकों के लिए निर्धारित की थी, जिसको लेकर केबल ऑपरेटर और ट्राई के बीच जमकर खींचतान चली। पर चैनलों के रेट में कोई कमी या कटौती नहीं की गई । ग्राहकों ने भी केबल ऑपरेटरों से दूरी बना ली थी हालांकि बाद में धीरे- धीरे केबल का काम पटरी पर लौट सका। यह पहली बार है जब चैनल कंपनियों ने सिंगल चैनल के रेट में कमी की है। हालांकि उनके पैकेज सिस्टम के रेट में कोई कमी नहीं है। यदि ग्राहक सिंगल चैनल खरीदता है तो उसे 12 रुपए ही अदा करने होंगे।

वर्जन--

स्टर प्लस, कलर और जीटीवी ने सिंगल चैनल के रेट में सात रुपए की कमी की है। अब 19 के स्थान पर 12 रुपए में अदा करने होंगे जबकि पैकेज के रेट में कोई कमी नहीं है। यह ऑफर केवल दो माह के अक्टूबर और नवम्बर के लिए है।

प्रमोद मिश्रा, केबल डिस्ट्रीब्यूटर

Posted By: Nai Dunia News Network