फोटो

ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जरूरतमंद लोगों को जयारोग्य चिकित्सालय में प्रति मंगलवार और रविवार को भोजन कराने वाली युवाओं की टीम सर्व सामाजिक सहायता मंच ने 20 नवंबर को एक गरीब कन्या का धूमधाम से विवाह कराया है। इसके लिए पूरे समाज को निमंत्रित किया गया। साथ ही कन्या को विदाई के समय पलंग, अलमारी, कूलर, बिस्तर, मिक्सी आदि गृहस्थी का सामान उपहार स्वरूप भेंट किया गया।

मंच के संस्थापक सदस्य गगन जाधव ने बताया कि कीर्ति निम्बालकर के पिता का देहांत करीब 2 साल पूर्व हो गया था। कीर्ति की पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं थी। वह प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती है। दो माह पूर्व मंच के सदस्य जयारोग्य चिकित्सालय में भोजन वितरित कर रहे थे, तभी उनके मित्रों ने कीर्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया। इसके बाद सदस्यों ने विचार किया कि जरूरतमंदों को भोजन कराने के साथ अब जरूरतमंद कन्याओं के विवाह की जिम्मेदारी उठाना भी प्रारंभ की जाए। इसके बाद मंच के सभी सदस्यों ने इस कार्य के लिए यथासंभव पैसे देना प्रारंभ कर दिया। इसी बीच कीर्ति की सगाई गोल पहाड़िया निवासी मुकुल राव शिंदे के साथ हुई। 20 नवंबर को कीर्ति पुत्री स्व. दौलतराव एवं माता शशीकला निम्बालकर के विवाह की तिथि निकली। मंच के सदस्यों ने विवाह सम्पन्न कराने के लिए मराठा बोर्डिंग का स्थान तय किया। साथ ही सभी समाजबंधुओं और मित्रों सहित गणमान्य लोगों को आमंत्रित कर 20 नवंबर को वैदिक रीतिरिवाजों एवं मंत्रोच्चार के साथ कीर्ति व मुकुल का विवाह सम्पन्न कराया गया। कीर्ति के कन्यादान के लिए मराठा समाज के जिंसी वाले दंपत्ति आगे आए। उन्होंने विधि-विधान से कीर्ति का कन्यादान किया।

शानदार डेकोरेशन एवं भोजन का किया प्रबंध

मंच के सदस्यों द्वारा किए जा रहे इस कार्य को समाजजनों ने भी सहयोग किया। साथ ही बोर्डिंग में आकर्षक लाइटिंग एवं सज्जा की गई। आमंत्रित लोगों के लिए भोजन का प्रबंध भी किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network