ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

देशभर में ख्याति प्राप्त ग्वालियर व्यापार मेला अब सोशल मीडिया के जरीए भी सुर्खियां बटोरेगा। व्यापार मेले में होने वाले विभिन्ना सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही हर तरह की गतिविधि अब सोशल मीडिया के जरिए आम और खास तक पहुंच सकेगी।

दरअसल व्यापार मेला प्राधिकरण मेले को सोशल मीडिया पर एक्टिव करने की कवायद शुरू करने जा रहा है। जिसके तहत व्यापार मेले का ट्वीटर व इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ ही फेसबुक पेज बनाया जा रहा है। जिसपर मेले की विभिन्ना गतिविधियों संबंधी अपलोड की जाया करेगी।

इसके साथ ही व्यापार मेले का पुराना मोबाइल एप भी अपडेट होगा। नए एप में सैलानियों के लिए हेल्पलाइन फीचर होगा। इस फीचर से सुरक्षा संबंधी मदद व अन्य सहायताएं सैलानियों को मिल सकेंगी। एप के माध्यम से सैलानी पार्किंग से लेकर झूले व टॉयलेट्स के साथ ही मेले की विभिन्ना दुकानों की राइट लोकेशन भी प्राप्त कर सकेंगे।

आज दुकानों का शुल्क जमा कराना अनिवार्य

शुक्रवार को 161 नए आवेदनकर्ताओं को दुकानें आवंटित कर सूची चस्पा कर दी गई है। रविवार शाम 5 बजे तक सबके लिए दुकान का किराया जमा कराना अनिवार्य है। जो कोई भी किराया जमा नहीं कराएगा, उसकी दुकान को निरस्त कर पुनः किसी और को आवंटित कर दिया जाएगा। शनिवार को दुकान आवंटनधारी किराया जमा कराने बड़ी संख्या में पहुंचे। इसके साथ ही वे पुराने दुकानदार भी गुस्से से तमतमाते हुए प्राधिकरण पहुंचे, जिन्होंने दुकान के लिए देरी से आवेदन किया था और उनकी दुकानें किसी अन्य को आवंटित कर दी गई।

बनाएंगे नए सोशल मीडिया अकाउंट

व्यापार मेले को सोशल मीडिया पर एक्टिव किया जाएगा। नया फेसबुक पेज, ट्वीटर व इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया जा रहा है। जिसपर मेले की सभी गतिविधियों की जानकारी देश-विदेश में बैठे लोगों को मिल सकेगी।

प्रशांत गंगवाल, अध्यक्ष, मेला प्राधिकरण

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket