फोटो

ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

लॉकडाउन होते ही 23 मार्च को गोसेवा से जुड़े युवकों द्वारा गायों को चारा खिलाना प्रारंभ किया। साथ ही सोशल मीडिया पर इस बात को प्रचारित किया गया। इसके चलते शहर में हर ओर से युवा और समाजसेवी संगठन लॉकडाउन के दौरान पिछले 43 दिनों से शहरभर में हरा चारा खिला रहे हैं। इससे शहर की सड़कों पर रहने वाली गायों को काफी राहत मिली है।

लॉकडाउन के दौरान लालटिपारा गोशाला से जुड़े गोसेवक सड़कों पर घूमने वाली गायों को हरा चारा खिलाने के लिए निकले थे। इस दौरान हजीरा पर पुलिस के जवानों ने उन्हें पकड़कर दंडित किया था। पुलिस द्वारा दंड दिए जाने के बाद यह लोग फिर से गायों को हरा चारा खिलाने के लिए निकल गए थे। इसका वीडियों भी बनाया गया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके साथ ही लगातार सड़कों पर घूमने वाली आवारा गायों को चारा खिलाने से मिलने वाले पुण्य के मैसेज वाट्सएप आदि से लोगों को भेजे गए। कोरोना महामारी के दौरान लोगों को पुण्य लाभ कमाने के लिए लोगों ने जहां गरीबों को भोजन कराया व राशन का वितरण किया। वहीं उन्होंने अपने दो पहिया वाहनों पर हरे चारा के बोरे रखकर गायों को भोजन कराना प्रारंभ कर दिया।

हिंदू उत्सव समिति ने मुरार में किया प्रारंभ

लॉकडाउन के दो दिन बाद ही मुरार सहित गोले का मंदिर आदि क्षेत्रों में हिंदू उत्सव आयोजन समिति ने गायों को हरा चारा खिलाने का कार्य प्रारंभ किया। इस कार्य के लिए युवकों ने अपने आसपास के क्षेत्रों को संभाला जिससे गलियों में रहने वाली गायों को भी चारा पहुंचाया गया। वहीं इसकी खबरें अखबारों में प्रकाशित हुईं साथ ही सोशल मीडिया पर गायों को चारा खिलाने वाले वीडियो वायरल होने से लोगों को प्रेरणा मिली और यह अभियान पूरे शहरभर में चला।

शाम को सब्जी और सुबह खिला रहे चारा

सोशल मीडिया पर गायों को चारा खिलाने का वीडियों देखने के बाद जीर्णोत्थान सेवा संस्थान समिति के युवा कार्यकर्ता सुबह गायों को हरा चारा खिला रहे हैं। वहीं शाम को हरी सब्जी खरीदकर उन्हें खिला रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना