ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जनकगंज थानाक्षेत्र स्थित कमाठीपुरा निवासी सुरेश पुत्र शिवचरण दास व्यवसायी है। उनकी नाश्ते की दुकान है। वर्ष 2013 में उसकी दोस्ती बेलदार का पुरा निवासी राजू जायसवाल से हुई थी। राजू ने व्यवसायी को एक प्लॉट सस्ते में दिलाने की बात कही थी। कुछ समय बाद बेलदारों का पुरा में एक प्लॉट का सौदा कराया। 2 लाख रुपए भी लिए। कई बार रजिस्ट्री कराने की कहने के बाद भी राजू ने रजिस्ट्री नहीं की। हर बार कोई बहाना बना देता। जब सुरेश ने पता किया तो जानकारी मिली कि यह प्लॉट वह किसी और को भी बेच चुका है। तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आवेदन पर लम्बी जांच के बाद र विवार को आ रोपी राजू जायसवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

------------

स्कूल के लिए निकला छात्र लापता, अपहरण का मामला दर्ज

ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

महाराजपुरा थाना क्षेत्र स्थित डीडी नगर निवासी 14 वर्षीय अमन नवीं का छात्र है। दो दिन पहले वह घर से स्कूल जाने की कहकर निकला था। उसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला है। जब स्कूल का समय खत्म होने के बाद भी वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन ने अपने स्तर पर तलाश शुरू की। कुछ पता नहीं चलने पर महाराजपुरा थाना पहुंचे और बहला-फुसलाकर अपहरण की आशंका व्यक्त की। जिस पर पुलिस ने लापता छात्र की मां ज्योति की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज कर छात्र की त लाश शुरू कर दी है।

खेलने निकला छात्र लापता

मुरार थाना क्षेत्र के मरीमाता मंदिर के पास निवासी गब्बर सिंह का 14 वर्षीय बेटा रविवार को खेलने जाने की कहकर घर से निकला था। इसके बाद वह घर ही नहीं लौटा। उसके घर नहीं आने पर प रिजन ने अपने स्तर पर उसकी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला है। जिस पर मुरार थाना पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

---------

रात को सड़क पर रोती मिली 3 साल की मासूम, दो घंटे में ढूंढ़ा घर

- कम्पू पुलिस व एफआरवी की मेहनत से बच्ची परिवार तक प हुंची

ग्वालियर। नईदुनिया प्र तिनिधि

परिवार के साथ चेहल्लुम में शामिल होने आई 3 साल की मासूम लापता हो गई। बच्ची कम्पू क्षेत्र में सड़क पर एक युवक को मिली। उसने डायल 100 पर सूचना दी। जिस पर डायल 100 की टीम ने बच्ची के परिजन की तलाश शुरू की। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद बच्ची का परिवार मिला और उसे उसकी मां की गोद में सौंपा। बच्ची के लापता होने पर प रिजन भी तलाश कर रहे थे।

रविवार की रात करीब 11 एक युवक ने तीन साल की बच्ची मिलने की सूचना डायल 100 पर दी। इसके बद युवक बच्ची को लेकर कम्पू थाना पहुंचा। उसने बताया कि बच्ची लावारिस हालत में सड़क पर रोते हुए मिली। उम्र कम होने के कारण बच्ची कुछ बता भी नहीं पा रही थी। इस पर प्रधान आरक्षक मानिक राव व अन्य पुलिस कर्मी बधाी को लेकर उसके परिजन की तलाश में निकले। बच्ची के हुलिया को ध्यान में रखते हुए वह अवाड़पुरा पहुंचे। यहां करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद बच्ची का परिवार मिला। वह भी बच्ची को तलाशते हुए पुलिस थाना जा रहे थे। जिस पर पुलिस कर्मियों ने बच्ची के परिजन को समझाइश दी कि बच्चों का ख्याल रखें। उसके बाद बच्ची उनके सुपुर्द की।

-------

Posted By: Nai Dunia News Network