Bike Riders Seema Bhawani: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ग्वालियर में प्रशिक्षित सीमा भवानी महिला बाइक राइडर्स ने बुलेट पर अलग-अलग स्टंट कर लिम्का वर्ल्ड रिकार्ड में स्थान हासिल किया है। इसमें बुलेट पर खड़े होकर सवारी करना, बुलेट की साइड ब्रैकेट पर सवारी करना सहित सात श्रेणियों में रिकार्ड बनाए गए हैं। ये स्टंट गत दिसंबर माह में अलग-अलग दिन दिल्ली में बीएसएफ की 25 बटालियन के बलिदानी आरके वाधवा परेड ग्राउंड पर किए गए थे। दिल्ली में प्रदर्शन को कर बाइक राइडर्स की टीम गत दिवस बीएसएफ टेकनपुर पहुंची।

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सीमा भवानी की सभी महिला बाइकर्स ने इंडिया गेट से रैली की शुरूआत की थी। इस रैली ने 5280 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद कन्याकुमारी से आगे चेन्नई में जाकर समाप्त हुई। सीमा भवानी टीम की कप्तान महिला निरीक्षक हिमांशु सिरोही ने 24 दिसंबर को बुलेट की सवारी की और बुलेट के साइड ब्रेकेट के खड़े होकर छह घंटे तीन मिनट तीन सेकंड में 178 किमी की दूरी तय की। 26 दिसंबर को इस दल के सदस्यों ने बुलेट पर लगी सीढ़ी पर खड़े होकर दो घंटे 33 मिनट 44 सेकंड में 76.8 किमी की दूरी तय की।

इसी प्रकार 27 दिसंबर को 38 सदस्यों ने बुलेड पर मानव पिरामिड बनाकर दो मिनट 10 सेकंड में 1.3 किमी की दूरी तय की। इसी दिन महिला राइडर अनुपम कुमार ने बुलेट पर एक घंटे 11 मिनट 38 सेकंड तक साइड राइडिंग कर 33.3 किमी की दूरी तय की। 28 दिसंबर को राइडर राजविंदर कौर ने बुलेड पर एक घंटे दो मिनट 55 सेकंड के लिए बैक राइडिंग की, जिसमें 32.3 किलोमीटर की दूरी तय की। 29 दिसंबर को महिला राइडर सुमिता सिकंदर बुलेट पर कुर्सी लगाकर उस पर बैठीं और तीन घंटे छह मिनट 58 सेकंड में 68.4 किमी की दूरी तय की।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close