ग्वालियर। बीएसएसी के छात्र का शव उसके ही कमरे में फांसी पर लटका मिला है। छात्र ने तौलिए से फांसी लगाई है। फांसी लगाते समय उसके कान में ईयर फोन लगा था। साथ ही उसका मोबाइल नीचे पड़ा था। घटना मंगलवार दोपहर न्यू मोहन नगर थाटीपुर की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को निगरानी में लेकर घटना स्थल की छानबीन की है। फिलहाल सुसाइड नोट नहीं मिला है।

मृतक के कान में ईयर फोन लगे होना और मोबाइल के नीचे पड़े मिलने से आशंका है कि छात्र ने किसी को वीडियो कॉल कर फांसी लगाई है। फंदा कसते ही उसके हाथ से मोबाइल छूटकर नीचे गिरा है। ईयर फोन कान में लगा ही रह गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भिंड के फल मंडी निवासी हरिपाल बघेल आर्मी से रिटायर्ड सूबेदार हैं। उनका बेटा अरुण (25) ग्वालियर से बीएसएसी की पढ़ाई कर रहा है। फिलहाल वह थाटीपुर के न्यू मोहन नगर में किराए के फ्लैट में अपने दोस्त भिंड निवासी आदित्य उर्फ आदेश शर्मा के साथ रहता है। सोमवार को आदेश किसी काम से भिंड गया था। घर में अरुण अकेला था। मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे जब अरुण का रूम पार्टनर लौटा तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी खटखटाने के बाद भी अरुण ने दरवाजा नहीं खोला।

खिड़की से देखा तो वह फांसी पर लटका था। तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर पुलिस पहुंची तो छात्र फंदे पर लटका था। कान में ईयर फोन लगा था और मोबाइल जमीन पर पड़ा था। पर गिरने और बैट्री खत्म होने से बंद था। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस में रखवाया है। मृतक के परिजन को भी सूचना दे दी है।

प्रेम प्रसंग की आशंका

घटना स्थल देखने के बाद पुलिस को आशंका है कि छात्र ने फांसी लगाते समय किसी को वीडियो कॉल किया है। बात करते-करते वह फंदे पर लटका और झटके से मोबाइल हाथ से छूटकर नीचे गिर गया। कान में ईयर फोन लगा होने से यह आशंका बनी है। पर वह किससे बात कर रहा था इस पर भी पुलिस को प्रेम प्रसंग की आशंका है।

मौके से मिले 3 मोबाइल

मृतक छात्र 3 मोबाइल रखता था। एक मोबाइल उसके शव के पास ही मिला है। जबकि दो मोबाइल कमरे से बरामद किए हैं। कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस को यकीन है कि इन मोबाइल से छात्र की मौत का राज खुल सकता है। दो मोबाइल का पेटर्न लॉक ही पुलिस नहीं तोड़ पाई है। जबकि शव के पास मिले मोबाइल की बैट्री डाउन है। पुलिस एक्सपर्ट को मोबाइल चेक कराएगी।