प्राकृतिक ऊर्जा का अधिक इस्तेमाल करने वाले देश होते हैं विकसित- फोटो

ग्वालियर। नईदुनिया रिपोर्टर

विक्रांत गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में तकनीकी एवं प्रबंधन के विद्यार्थियों के लिए विशेष व्याख्यान रखा गया। इसमें आईआईटी खड़गपुर व आईआईएम कलकत्ता से शिक्षा ग्रहण करने वाले प्रो. चंद्र विकास ने अपने शिक्षा एवं शोध कार्यों की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि रिसर्च हमेशा जल संरक्षण, इकोफ्रेंडली एर्न्वांमेंट, क्लाइमेट स्मार्ट एग्रीकल्चर पर रही है। उन्होंने ट्रांसफॉर्मिंग ब्राउन फील्ड टू ग्रीन फील्ड यूजिंग लेस मॉडल विषय पर कहा कि तकनीकी शिक्षा की आधारशिला भूमि, जल, अग्नि, वायु और आकाश पंच तत्वों पर टिकी हुई है। जिन देशों में प्राकृतिक ऊर्जा का उपयोग कृत्रिम ऊर्जा से अधिक किया जाता है, वहीं देश विकसित देशों की श्रेणी में आता है। इस मौके पर संस्था के चेयरमैन आरएस राठौर, सचिव विक्रांत सिंह राठौर, डीएमडी जगविंदर कौर आदि मौजूद थे।

एक्टिविटीज के जरिए बच्चों को बताए ट्रैफिक रूल्स

ग्वालियर। नईदुनिया रिपोर्टर

जीनियर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में बच्चों को एक्टिविटी के जरिए यातायात नियमों की जानकारी दी गई। बच्चों को ट्रैफिक सिग्नल, जेब्रा क्रॉसिंग, हेलमेट का उपयोग बताने साथ-साथ ट्रैफिक नियमों की जानकारी भी दी गई। बच्चों ने नियमों की जानकारी लेने के साथ सभी नियमों का पालन करने का वचन दिया। इस मौके पर जीआईपीएस ग्रुप के चेयरमैन उदय घाटगे, डायरेक्टर रक्षणा घाटगे, प्रिंसिपल शालिनी पांडे आदि मौजूद रहे।

कॉर्पोरेट प्लस

नया कलेक्शन भी मिल रहा होलसेल प्राइस में- फोटो

ग्वालियर। नईदुनिया रिपोर्टर

फेस्टिवल सीजन में मेरे पापा दी ग्रेट रेडीमेट गारमेंट्स को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। संचालकों के अनुसार उन्हें अपना शोरूम खाली करना था जिसके कारण उन्होंने गारमेंट्स होलसेल की दरों पर ग्राहकों को दिए। इसके अच्छे प्रतिसाद को देखते हुए त्यौहारी सीजन में नया कलेक्शन भी ग्राहकों के लिए होलसेल की प्राइस में ही उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही ग्राहकों को 500 रुपए तक का कैशबैक भी दिया जा रहा है। यहां पर सलवार सूट, कुर्ती, प्लाजो, शर्ट्स, टीशीर्ट्स, बरमुडा के साथ बच्चों के लिए भी कलेक्शन मौजूद है।

Posted By: Nai Dunia News Network