-गहनों पर मेकिंग चार्ज पर मिलेगी छूट

-लाटरी में गिफ्ट भी मिलेगा

ग्वालियर,(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोनाकाल के बाद इस बार त्याैहार पर बाजार में राैनक दिखाई दे रही है। व्यापारी भी त्याैहार पर बाजार चलने को लेकर उत्साहित हैं। जिसको लेकर पहले से ही सराफा बाजार से लेकर अन्य बाजारों में लाइटिंग की गई है। कोरोना के चलते पिछले दो साल से बाजार में मंदी छाई हुई थी। दो साल से लोगों ने त्याैहार घर पर ही रहकर मनाया, लेकिन इस वर्ष लोग घर के बाहर त्याैहार पर कदम रखेंगे। त्याैहार के लिए दुकानदारों ने पहले से तैयारी करके रखी है। दिल्ली,मुंबई,गुजरात,राजस्थान से लेकर विदेशी डिजाइन के गहनों से दुकानें सज चुकी है। व्यापारियाें काे बस ग्राहकाें का इंतजार है। व्यापारी त्याैहार पर उपहार की सौगात भी देने जा रहे हैं।

राजस्थान का ऊंट,गुजरात का हाथीः सराफा व्यवसायी अजय मंगल का कहना है कि इस बार गुजरात का हाथी,राजस्थान से ऊंट और नागदा की पालकी अलग-अलग डिजाइन के आए हैं। यह सभी चांदी में बारीक कारीगरी से तैयार की गई है। इन सभी का उपयोग लोग पूजा से लेकर घर की सजावट में करते हैं। मुंबई से भी बहुत सारे डिजाइन के सजावट के सामान मंगाए गए हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

गहनों पर देशी विदेशी कारीगरीः गहनों की दुकानों पर देश के अलग-अलग राज्यों से लेकर इटालियन व दुबई की कारीगरी के गहने सज चुके हैं। जिन पर बारीक जालीदार डिजाइन से लेकर सादा ज्वैलरी बाजार में लोगों का मन ललचा रही है। सराफा कारोबारियों का कहना है कि इस बार हल्की ज्वैलरी से लेकर भारी ज्वैलरी के साथ-साथ सजावटी सामान भी विदेश से मंगवाया गया है। जिन पर देशी विदेशी कारीगरी देखी जा सकती है।

त्यौहार पर खरीदारी पर आफर की भरमारः दुकानदारों का कहना है कि इस बार त्याैहार पर दो साल की मंदी से उबरने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। दुकानदारों ने गहनों की खरीदारी पर ग्राहकों के लिए आफर लेकर आ रहे हैं। इस बार सराफा व्यवसायी गहनों की खरीद पर मेकिंग चार्ज में 25 फीसद छूट से लेकर गहनों पर लगने वाला 3 फीसद जीएसटी की छूट दे सकते हैं। साथ ही कुछ दुकानदार 50 हजार की खरीद पर लाटरी से उपहार देंगे। जिसमें लाटरी पर एक न एक उपहार जरुरी मिलेगा। जिसमें 6 गिलास का सेट से लेकर फ्रीज ,वाशिंग मशीन तक शामिल किया गया है।

वर्जन-

सराफा व्यवसायी इस बार आफर लेकर आ रहे हैं। यह आफर नवरात्रि के मध्यम से देना शुरू किए जा सकते हैं जिसमें जीएसटी की छूट से लेकर लाटरी सिस्टम भी शामिल किया जा सकता है। हर व्यवसायी अपने हिसाब से ग्राहकों को आफर देगा।

अखिलेश गोयल, संचालक स्वर्णा ज्वैलर्स

वर्जन-

इस बार नए-नए डिजाइन के गहने और सजावटी सामान आया है। नवरात्रि में लोग खरीदारी करने लगे हैं। आगे आफर भी आ सकते हैं। त्याैहार को लेकर इस बार व्यापारी उत्साहित हैं, माना जा रहा है कि इस बार बाजार अच्छा चलेगा और पिछले दो साल की कमी को पूरा करेगा।

अजय मंगल,संचालक गहना ज्वैलर्स

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close