Cash Van Loot in Gwalior: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर के इंदरगंज थाने से महज 300 मीटर दूर सोमवार को दिनदहाड़े दो हथियारबंद बदमाशों ने 1.20 करोड़ रुपए लूटकर सनसनी फैला दी। पु‍लिस ने युद्ध स्‍तर पर अभियान चलाकर लूट का खुलासा कर आरोपितों को पकड़ लिया। इस बारे में जल्‍दी ही पुलिस मीडिया को विस्‍तृत जानकारी देगी। 6 घंटे में पुलिस ने लूट का खुलासा कर दिया। ट्रेड‍िंंग कंपनी का ड्राइवर ही मास्‍टर माइंड निकला है।

ट्रेड‍िंंग कंपनी ड्राइवर ने अपने दो साथियों के साथ रचा था षड्यंत्र। पुलिस ने ड्राइवर व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। लूट की पूरी रकम बरामद कर ली गई है। पुलिस एक आरोपी की तलाश कर रही है।

उल्‍लेखनीय है कि लुटेरों ने पैकेजिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली कंपनी के ड्राइवर और मुनीम को लूटा था। ड्राइवर कार चला रहा था, जबकि मुनीम ड्राइविंग सीट के बगल वाली सीट पर आगे ही बैठा था। बदमाश इनके इंतजार में पहले से ही मुंह पर कपड़ा बांधकर खड़े हुए थे। जैसे ही कार जयेंद्रगंज स्थित राजीव प्लाजा के बगल वाली गली में पहुंची, यहां हाथ देकर एक लुटेरे ने कट्टा ताना, उसने कार की डिक्की खुलवाई और इसके बाद पीछे से उसका साथी आया, जो डिक्की में रुपयों से भरा कार्टन लेकर भाग गया। संकरी गली में से पैदल यह बदमाश भागे , जो छप्परवाला पुल की तरफ जाती है। जिस तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे यह तो स्पष्ट है कि बदमाशों को पता था यह दोनों इतनी मोटी रकम लेकर जा रहे हैं।

ग्वालियर। ग्वालियर में जयेंद्रगंज इलाके में दो बदमाश हथियारों के दम पर दिनदहाड़े एक निजी कंपनी की कैश वैन को लूट लिया और 1 करोड़ 20 लाख रुपए लूटने में सफल हो गए। निजी कंपनी व्यापारियों से कैश लेकर उसे बैंक में जमा कराती थी। #GwaliorLoot#GwaliorCrime pic.twitter.com/POZZ8dAjsU

— NaiDunia (@Nai_Dunia) November 21, 2022

दीनदयाल नगर में रहने वाले मेहताब सिंह गुर्जर मालनपुर के पूर्व सरपंच रहे हैं। वर्तमान में मंडी अध्यक्ष हैं और हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के नाम से उनकी पैकेजिंग मटेरियल कंपनी है। जिसमें बालकिशन साहू पार्टनर हैं। इनकी कंपनी में काम करने वाला मुनीम सुनील शर्मा सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे मेहताब के घर पहुंचे। यहां से इन्होंने 1.50 करोड़ रुपए लिया।

बैंक आफ बड़ौदा की जयेंद्रगंज स्थित ब्रांच में यह रुपया जमा करना था। सुनील ड्राइवर प्रमोद गुर्जर के साथ वर्ना कार से बैंक के लिए रवाना हुआ। यह लोग छप्परवाला पुल होते हुए जिंसी नाला रोड से राजीव प्लाजा की पार्किंग वाले रास्ते पर मुड़े। यहां करीब 150 मीटर ही आगे चले होगें, एक नकाबपोश बदमाश कार के सामने आ गया। जैसे ही कार रोकी तो उसने कार के कांच पर हाथ मारकर कांच खुलवाया और कट्टा तान दिया।

तब तक उसका साथी पीछे से आ गया। उसने डिक्की खोलने के लिए कहा। गोली मारने की धमकी देकर डिक्की खुलवाई और पीछे आया बदमाश रुपयों से भरा कार्टन लेकर भाग गया। ड्राइवर और मुनीम लूट होने के बाद सीधे बैंक पहुंचे, यहां एक कर्मचारी का मोबाइल मांगकर मेहताब सिंह को फोन किया। मेहताब सिंह ने पुलिस को सूचना दी। लुटेरे 1.50 करोड़ रुपए में से 1.20 करोड़ रुपए ले गए, क्योंकि 30 लाख रुपए इन लोगों ने पिठ्ठू बैग में अपने पास रख लिए थे। बदमाश सीसीटीवी कैमरे में भी नजर आए हैं।

तो पहले की गई है रेकी

जिस तरह से घटनाक्रम हुआ है उससे लगता है कि बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के पहले रैकी की । साथ ही उन्हें मालूम था कि वैन में अच्छी-खासी रकम है। एक बदमाश पहले से ही गली में मुंह बांध कर खड़ा हो गया। उसने कार को रोका और शीशा खुलवाकर कट्टा तान दिया और कार की डिक्की खोलने के लिए कहा। इसके बाद दूसरे बदमाश ने डिक्की में से नोटों से भरा कार्टन निकाला और गली में घुस गया। इसके बाद कट्टा तानने वाला बदमाश भी गली में घुसकर फरार हो गया।

जयेंद्रगंज क्षेत्र में 1.20 करोड़ रुपए की लूट का मामला सामने आया है। इस मामले में फुटेज मिले हैं, बदमाशों के भागने के रूट के साथ हाइवे पर टोल प्लाजा पर भी चेकिंग लगाई गई है। शहर के अंदर भी टीमें लगाई हैं।

डी.श्रीनिवास वर्मा, एडीजी, ग्वालियर जोन

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close