ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए अब चुनिंदा सामाजिक संस्थाओं के साथ शहर के धनाठ्य वर्ग के माने जाने वाले क्लब भी आगे आ रहे हैं। रोटरी क्लब ने रक्तदान को बढावा देने के लिए शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में क्लब के 62 युवाओं ने रक्तदान किया, साथ ही निर्णय लिया गया है कि अब आगे भी इसी प्रकार रक्तदान का शिविर आयोजित किए जाएंगे। रक्तदान जीवनदान है। मध्यप्रदेश हर क्षेत्र में आगे बढ रहा है, हमारा प्रदेश रक्तदान में भी टाप बनें इसके लिए सभी को प्रयास करने होंगे। सामाजिक संस्थाएं लोगों को लगातार रक्तदान के लिए प्रेरित कर यह काम कर सकती हैं। रोटरी क्लब के पूर्व प्रांतपाल ने रोटरी क्लब के हीरक जयंती महोत्सव पर आयोजित रक्तदान शिविर में यह बात कही।

बालाजी होटल नया बाजार में यह शिविर आयोजित किया गया। रोटरी क्लब आफ ग्वालियर के अध्यक्ष राजकुमार गर्ग ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान के पुनीत कार्य में उनकी संस्था इसी तरह कार्य करेगी। ग्वालियर क्लाथ होलसेल मर्केंटाइल एसोसिएशन के सहयोग से यह शिविर आयोजित किया गया। शिविर में एसोसिएशन के सचिव विजय जाजू एवं बालमुकुंद गुप्ता का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर सचिव सीए मयूर गर्ग, कोषाध्यक्ष राजीव जैन, सहायक प्रांतपाल अरविंद दुदावत, राजकुमार शिवहरे, राकेश शर्मा, राममोहन त्रिपाठी, अनिल माहेश्वरी, अमित अरोरा एवं ग्वालियर होलसेल क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

पौधरोपण किया

रोटरी क्लब ऑफ ग्वालियर ने पर्यावरण की रक्षा का संकल्प लेते हुए किडीज कार्नर स्कूल नया बाजार में पौध रोपण किया। क्लब के अध्यक्ष राजकुमार गर्ग ने इस अवसर पर कहा कि पौधरोपण के साथ ही पौधे का पोषण जरूरी है। पौधे कम भले ही लगे लेकिन जो भी पौधे लगाए जाएं उनका पोषण होना चाहिए। क्लब ने जो पौधे लगाए हैं वह इस जिम्मेदारी को निभाएगा। जब तक पौधे बड़े नहीं होंगे उनकी देखरेख की जाएगी। इस अवसर पर क्लब के पदाधिकारी व अन्य सदस्यगण भी उपस्थित थे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close