Collector inspected smart road: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने गुरुवार को राजपायगा और आमखो पर तैयार कराई जा रही स्मार्ट रोड का निरीक्षण किया। आमखो रोड पर कंपू थाने की ओर से चल रहे काम को देखकर उन्होंने निर्देश दिए कि पुराने बस स्टैंड की तरफ से भी काम को शुरू कराया जाए। जनवरी माह में होने वाले खेलो इंडिया के आयोजन को देखते हुए दिसंबर माह के पहले सप्ताह तक इस सड़क का कार्य पूरा कर लिया जाए। वहीं राजपायगा रोड को भी उन्होंने पांच दिसंबर तक एक तरफ से तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि दूसरी ओर काम शुरू कराया जा सके।

निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ नीतू माथुर ने स्मार्ट रोड का पूरा ले-आउट डिजाइन सहित रोड के निर्माण कार्य की समय सारणी की जानकारी कलेक्टर को दी। सीईओ ने बताया कि राजपायगा रोड पर एक तरफ 500 मीटर रोड पर डक्ट एवं खुदाई के कार्य को पूर्ण कर लिया गया है। अब इस पर रोड बनाने का कार्य शुरू हो रहा है। वहीं आमखो रोड पर भी तेज गति से दिन-रात कार्य किया जा रहा है। इस पर कलेक्टर ने निर्देशित किया कि आमखो रोड की शुरुआत और अंतिम दोनों भागों से एक साथ निर्माण कार्य किया जाए। इसके बाद कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी द्वारा तैयार कराए जा रहे इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आइएसबीटी) की प्रगति का भी जायजा लिया।

-थीम रोड से हटाएं गंदगी व अतिक्रमण-

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने महल गेट से मांडरे की माता तक बनाई गई थीम रोड पर गंदगी व अतिक्रमण को देखकर अप्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि इतनी अच्छी रोड तैयार होने के बाद इसका रखरखाव करना जरूरी है। ऐसे में नगर निगम के साथ समन्वय कर यहां साफ-सफाई और अतिक्रमण हटाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close