ग्वालियर. नईदुनिया खेल प्रतिनिधि। तानसेन क्रिकेट अकादमी (टीसीए) के प्रतिभाशाली क्रिकेटर अमन सिंह सोलंकी को कूच बिहार ट्रॉफी में अंडर-19 मध्यप्रदेश टीम का कप्तान बनाया गया है। टीसीए के मुख्य प्रशिक्षक लवकेश चौधरी ने बताया कि चंबल डिवीजन से खेलने वाले अमन कोच नावेद खान की कोचिंग में शानदार प्रदशर्न कर रहे हैं। इसी का नतीजा है कि एमपीसीए ने मप्र की कमान सौंपी है। मप्र टीम अपना दूसरा मैच हिमाचल के खिलाफ सूरत के मैदान पर 6 दिसंबर से खेलेगी। अमन ने पहले मैच में तमिलनाडु के खिलाफ 68 रनों की शानदार पारी खेली थी, हालांकि चार दिवसीय मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका था। अमन की सफलता पर टीसीए के कोच शिवराज खेनवार, पूर्व कप्तान पवन धाकड़, ट्रेनर सुनील शर्मा, विनय। कुशवाह, भरत जाजोरिया, आनंद सिंह, मुनेंद्र गौर, सुनील कुशवाह, जीतू सेंगर आदि ने खुशी जाहिर की है।

खो-खो टीमें आज जाएगी इंदौर

इंदौर में शनिवार से होने वाली दो दिवसीय राज्यस्तरीय बालक-बालिका खो-खो प्रतियोगिता के जिला खो-खो संघ ने टीमों की घोषणा कर दी है। दोनों टीमें शुक्रवार को ट्रेन से इंदौर के लिए रवाना होंगी। बालिका टीम में सिम्मी भार्गव, रितु शर्मा, वैष्णवी शर्मा, काजल शर्मा, सुमन, प्रीति बघेल, शिवानी वर्मा, प्रियंका, निकिता भदरेले, प्रिया, शिवानी कुशवाहा, रिंकी वर्मा को जगह मिली है। बालक वर्ग में सचिन गौर, हितेंद्र रावत, मनोज पाल, रितिक सिंह, चित्रांश शर्मा, कुणाल कुशवाह, केतन धुर्वे, आदित्य गोस्वामी, यश, शीतल लोधी, अभिषेक, कृष्णा सिंह जगह बनाने में सफल हुए।

रतलाम से पदक बटोरने योग दल रवाना

जिला योग संघ के बैनर तले 36 सदस्यीय दल 39वीं राज्यस्तरीय योग चैंपियनशिप में भाग लेने गुरुवार को रतलाम रवाना हुआ। संघ के अध्यक्ष एसएम चौबे ने बताया कि मप्र योग संघ द्वारा आयोजित यह चैंपियनशिप 3 से 5 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। ग्वालियर दल में 15 बालक-15 बालिकाअों सहित 6 ऑफिशियल शामिल हैं। बालक वर्ग में मनोज पाल प्रशिक्षक और मुन्ना सिंह परिहार मैनेजर एवं बालिका वर्ग में अखिलेश पचौरी प्रशिक्षक और गंगा उचारिया को मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया गया है। वहीं, टेक्निकल ऑफिशियल्स ऋषिकेश वशिष्ठ और प्रमुख दल प्रबंधक की जिम्मेदारी राजकुमार सेंगर पर रहेगी। श्री चौबे ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदशर्न के आधार पर मप्र टीम का चयन भी होगा, जो दिसंबर के ही अंतिम सप्ताह में दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेगी।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local