ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर किले से शुक्रवार की दोपहर युवक-युवती ने कूदकर जान दे दी। दोनों के शव फोर्ट व्यू कॉलोनी के ऊपर झाड़ियों में पड़े मिले। कॉलोनीवासियों का कहना है कि पहले युवक-युवती बातचीत करते रहे। उसके बाद युवती ने अचानक किले से छलांग लगा दी इसके बाद युवक भी कूद गया।

युवक-युवती के किले से कूदने की सूचना मिलते ही बहोड़ापुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को किला तलहटी से ऊपर झाड़ियों में युवक -युवती के शव खून से लथपथ हालत में मिले। युवक की पहचान मौके पर उसकी जेब में मिली आईडी से पुरानी रेशम मिल निवासी अरूण आर्य के रूप में हुई। युवक 15वीं बटालियन में सिपाही था। मृतक के परिजन पहले युवती को पहचानने से इनकार करते रहे। लेकिन एक घंटे बाद ही युवती का भाई भी स्पॉट पर पहुंच गया। मृतका वर्षा वर्मा मृतक अरूण के घर के पीछे रहने वाली थी।

वर्षा की शादी 29 जनवरी को हुई थी। वहीं गुरुवार की रात को मृतक के बड़े भाई की शादी का रिसेप्शन था। मर्ग कायम कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बहोड़ापुर थाना प्रभारी इंदर सिंह राठौर ने आशंका जताई है कि प्रेम में नाकाम होने के बाद दोनों ने आत्महत्या की है। वास्तविक कारण पता लगाने के लिए पुलिस बारीकि से जांच कर रही है।

बहोड़ापुर थाना इंचार्ज इंदर सिंह ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर किले की तलहटी में बसी फोर्ट व्यू कॉलोनी में निवास करने वाले प्रजापति परिवार ने सूचना दी कि एक युवक-युवती किले से कूद गए हैं। सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुंच गई। लगभग 150 फीट की ऊंचाई पर युवक-युवती के शव खून से लथपथ हालत में पड़े मिले। युवक नया फैशनेवल कुर्ता पजामा पहने हुआ था। युवती भी पीले रंग के नए सलवार शूट पहने हुए थी।

आईडी से हुई युवक की पहचान

युवक-युवती के किले से कूदने की सूचना की तस्दीक होने के बाद पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सबसे पहले मृतक युवक की जेब की तलाशी ली तो उसकी जेब से एक आईडी मिली, जिससे युवक की पहचान अरूण आर्य निवासी पुरानी रेशम मिल के रूप में हुई। अरूण के किले से कूदकर जान देने की सूचना मिलते ही मृतक का बड़ा भाई अनिल आर्य मौके पर पहुंच गया। उसके बाद पिता व अन्य रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन परिजनों ने युवती के शव को पहचानने से इनकार कर दिया।

मृतक युवती के भाई ने की शव की पहचान

घटना के डेढ़ घंटे बाद युवती का भाई भी मौके पर पहुंच गया। उसने युवती के शव की पहचान वर्षा वर्मा के रूप में की। वर्षा की 29 जनवरी को ही डीडी नगर निवासी राहुल दुबकारिया से शादी हुई थी। राहुल रक्षा अनुसंधान केंद्र में सर्विस करते हैं, जबकि उनके पिता एमईएस में हैं। मृतका के घरवाले घटना के संबंध में कोई भी बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने युवक-युवती का पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket