- डबरा में कोरोना विस्फोट,आधा सैंकड़ा मरीज निकले संक्रमित

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना का संक्रमण अब शहर से ग्रामीण की ओर बढ़ रहा है। शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में सबसे अधिक मरीज डबरा में पाए गए। करीब आध सैंकड़ा से अधिक मरीज डबरा के थे। इसके अलावा अन्य स्थानों से भी मरीज मिले हैं। जिसमें डाक्टर,पुलिस जवान, व्यापारी,कर्मचारी सहित जिले में कुल 440 संक्रमित पाए गए जिसमें जिले के 308 मरीज हैं। इन संक्रमित पाए गए लोगों को सर्दी,जुकाम,बुखार जैसे लक्षण बताए गए। इनमें से किसी भी मरीज को फैंफड़े में संक्रमण की परेशानी नहीं देखी गई।

डाक्टर निकले संक्रमित

जयारोग्य अस्पताल के 35 वर्षीय डाक्टर सहित एक जूनियर डाक्टर व एक स्टाफ में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हजीरा के रहने वाले निजी अस्पताल में काम करने वाला स्टाफ, दूसरे निजी अस्पताल की दो नर्सिंग स्टाफ भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। इस बार स्वास्थ्य वर्कर सर्वाधिक संक्रमण की चपेट में आए हैं अकेले जेएएच से ही सवा सौ जूनियर डाक्टर संक्रमित मिल चुके हैं।

पुलिस व एयरफोर्स जवान निकले संक्रमित

डीआरपी लाइन से तीन पुलिस जवान, कंपू स्थित ऑफिसर मैस से एक जवान,द्वितीय बटालियन का जवान संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा सीआरपीएफ पहनिहार के दो जवान संक्रमित पाए गए। इधर महाराजपुरा स्थित वायुसेना का जवान संक्रमित मिला है। पुलिस जवान काफी संख्या में संक्रमित पाए जा चुके हैं। संक्रमित पाए जवानों केा सर्दी ,खांसी व जुखाम और बुखार की भी शिकायत देखने को मिली है।

दो दोस्त निकले संक्रमित

जीवाजी गंज में रहने वाला युवक अपने दोस्त के साथ दिल्ली में नौकरी करता है। नौकरी पर वापस जाने से पहले उसने कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया। सैंपल देने के बाद वह दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए। शुक्रवार को रिपोर्ट आई तो दोनों संक्रमित पाए गए। सूचना देकर दोनों को दिल्ली में क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी गई है।

रानी महल के तीन कर्मचारी संक्रमित-

रानी महल के तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों का कहना है कि उन्हें सर्दी,जुकाम की शिकायत थी जिसके चलते जांच कराई तो संक्रमित पाए गए। उनका यह भी कहना था कि रानीमहल में काफी लोग संक्रमित निकल चुके हैं इसलिए उन्हीं से वायरस मिला होगा। जिससे वह भी बीमार हुए।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local