Coronavirus Gwalior News : ग्वालियर। ग्वालियर शहर में 21 जुलाई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। कल ही प्रशासन ने 14 जुलाई के सायंकाल 7 बजे से एक हफ्ते तक कर्फ्यू की तर्ज पर टोटल लॉकडाउन लागू रखने का निर्णय लिया था। जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने इस आशय का निर्णय लिया । सोमवार शाम हुई डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू करने पर सहमति बनी थी। शहर में काेरोना संक्रमण से आज दो लोगों की मौत भी हो गई।

कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर ग्वालियर ने 1 सप्ताह के लिए लॉकडाउन(कर्फ्यू) लागू कर दिया है। शाम 7:00 बजे से 21 तारीख को रात 12:00 बजे तक यह लागू रहेगा। सोमवार को 193 संक्रमित मिले थे। जिले में अब तक 1207 मरीज मिल चुके हैं। इसलिए यह फैसला लेना पड़ा। सुबह 6:00 से 10:00 बजे तक अंडा दूध ब्रेड एवं शहर के कुछ पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि एक हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर शहर में किसी भी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक एवं राजनैतिक समारोह आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। कहीं भी भीड़ पाए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लॉक डाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह सील रहेंगी। सीमा पर बने नाकों पर कड़ी निगरानी रहेगी। जिले के भीतर किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी और न ही किसी को जिले से बाहर जाने दिया जाएगा। केवल आपातकालीन मेडिकल जरूरत होने पर ही जिले से बाहर और भीतर आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।

शहर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या में अप्रत्‍याशित उछाल आया है। इसे देखते हुए शहर में 7 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

ग्वालियर में कोरोना ने सभी रिकार्ड तोड़े हैं। संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 191 हो गया है। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। पिछले तीन दिन में शहर में 360 नये मरीज मिले हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan