Coronavirus in Gwalior : ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रविवार को 2500 पार हो गया है। जिले में रविवार को भी 93 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें जेएएच के पीडियाट्रिक्स विभाग के 4 जूनियर डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एसएनसीयू को बंद कर दिया गया है। अब सैनिटाइजेशन के बाद ही इसे शुरू किया जाएगा। गंभीर मरीजों को यहां से दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं पॉजिटिव पाए गए मरीजों में सीआरपीएफ, बीएसएफ, होमगार्ड, पुलिस के जवान एवं बैंक के अधिकारी भी शामिल हैं।

जेएएच में लगातार डॉक्टर कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। केआरएच के पीडियाट्रिक्स विभाग में दो दिन पहले एक नर्स पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद सैनिटाइजेशन का कार्य पूरा भी नहीं हुआ था कि रविवार को 4 जूनियर डॉक्टर संक्रमित निकले हैं। इसमें तीन जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी एसएनसीयू में ही थी। इसलिए अब एसएनसीयू को आगामी आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। यहां पर सैनिटाइजेशन के बाद ही इसे शुरू किया जाएगा। वार्ड में भर्ती गंभीर बच्चों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। जिससे इलाज में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। हालांकि एसएनसीयू के बंद होने से दिक्कतें बढ़ना तय है। क्योंकि यहां केवल ग्वालियर ही नहीं बल्कि पूरे अंचल से मरीज पहुंचते हैं।

जवान मिले संक्रमित

सीआरपीएफ के बरई स्थित सेन्ट्रल ट्रेनिंग कॉलेज में रविवार को भी 7 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट आने के बाद मरीजों के बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया है। मगर अब तक सटीक पता नहीं मिल सका है। वहीं बीएसएफ टेकनपुर के भी 3 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि होमगार्ड का एक जवान एवं जनकगंज थाने का एक आरक्षक भी संक्रमित पाया गया है।

बैंक में कोरोना पॉजिटिव मिलना जारी

बैंक ऑफ इंडिया जयेन्द्रगंज शाखा में मुख्य महाप्रबंधक, महिला प्रबंधक एवं सहायक प्रबंधक पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं पीएनबी बैंक का एक अधिकारी भी संक्रमित पाया गया है। गौरतलब है कि अब तक बैंकों के करीब 30 से अधिक पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसमें एसबीआई सिटी सेंटर, पीएनबी, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बडौदा, बैंक ऑफ इंडिया के अलावा आईसीआईसीआई शामिल हैं।

कार्यपालन यंत्री भी पॉजिटिव

पीडब्ल्यूडी के 60 वर्षीय कार्यपालन यंत्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे विभाग में खलबली मच गई है। वहीं एमएलबी कॉलेज के खेल अधिकारी भी संक्रमित पाए गए हैं। इन विभागों में भी अब सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। जिससे संक्रमण अन्य लोगों में नहीं फैल सके।

शिविर में हुई सैंपलिंग, 18 पॉजिटिव

तिलक नगर सामुदायिक भवन कंपू पर शिविर लगाकर सैंपलिंग की गई थी। जिसमें 18 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। हालांकि यह सभी अलग-अलग इलाकों के निवासी है। जो सैंपलिंग के लिए तिलक नगर पहुंचे थे। वहीं तिकोनिया मुरार में तीन संक्रमित मिले हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020