Coronavirus in Gwalior : ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सैंपल रिपोर्ट में पंजाब नेशनल बैंक,बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर संक्रमित पाए गए। उधर आईसीआईसीआई बैंक का कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है। शुक्रवार को आईसीएमआर की 1447 लोगों की जांच रिपोर्ट में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर का एकाउंटेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर, जेबी मंघाराम का कर्मचारी, आईसक्रीम का डिस्ट्रीब्यूटर,जूनियर डॉक्टर, सेंट्रल जेल का कैदी, दो पुलिस के जवान, और संक्रमित के संपर्क में आए दो परिवार के 9 सदस्य संक्रमित पाए गए। प्रशासन इन सभी की संपर्क हिस्ट्री खंगाल रहा है।

बैंक मैनेजर व कर्मचारी निकले संक्रमित

अल्कापुरी का 32 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया। वह पंजाब नेशनल बैंक में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। उधर बैंक ऑफ इंडिया के 30 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई, वह बैंक मैनेजर है। इधर आईसीआईसीआई बैंक का कर्मचारी संक्रमित पाया गया । हाल ही में इन बैंक के कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। इन लोगों को भी हल्का बुखार आया तो जांच करवाई संक्रमित पाए गए।

एकाउंटेंट व कम्प्यूटर ऑपरेटर संक्रमित

थाटीपुर के 36 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया। वह ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ऑफिस में एकाआउंटेंट हैं। उनके साथ में सैंपलिंग करवाने पहुंचा तुलसी बिहार का रहने वाला कम्प्यूटर ऑपरेटर भी संक्रमित निकला। एकाउंटेंट का कहना है कि उसे व उसके तीन साथियों को हल्का बुखार आया था। जांच में दो की रिपोर्ट निगेटिव ओर दो की पॉजिटिव आ गई।

ससुर-दमाद निकले संक्रमित

गुड़ी गुड़ा पर रहने वाले 68 वर्षीय वृद्घ संक्रमित पाया गया। उसे बुखार आ रहा था जिसके चलते उसने अपने 30 वर्षीय दमाद के साथ सैंपलिंग करवाई तो दोंनो ही संक्रमित पाए गए। वृद्घ की किराने की दुकान है जबकि दमाद आइस्क्रीम का डिस्ट्रीब्यूटर है।

कैदी, दो आरक्षक संक्रमित

सेंट्रल जेल का 22 वर्षीय कैदी संक्रमित पाया गया। उसे दो दिन पहले हस्तनापुर पुलिस ने पास्को एक्ट के तहत पकड़कर कोर्ट के आदेश पर जेल पहुंचाया था। कैदी के संपर्क में कुछ पुलिस जवान व अन्य कैदी भी आए हैं। उधर कोतवाली थाना का आरक्षक और जनकगंज थाने का प्रधान आरक्षक भी संक्रमित निकले हैं।

जूनियर डॉक्टर निकली संक्रमित

इन्दौर से आई 25 वर्षीय जूनियर डॉक्टर संक्रमित पाई गई। उसने जीआरएमसी से पीजी की डिग्री करने के लिए प्रवेश लिया है। प्रवेश लेने से पहले उसने अपना कोरोना की जांच करवाई तो संक्रमित पाई गई।

दो परिवार के 9 लोग संक्रमित

समाधिया कॉलोनी के 58 वर्षीय युवक संक्रमित निकला। उसके घर में पहले एक सदस्य संक्रमित मिल चुका है। जिसके चलते पूरे परिवार ने जांच करवाई तो इस बार घर के 5 सदस्य संक्रमित पाए गए। उधर इन्द्राकॉलोनी की 60 वर्षीय बैजंती बाई ,उनके तीन नाती-पोते संक्रमित पाए गए। इनके घर का भी एक सदस्य पहले संक्रमित निकल चुका है। उधर दौलतगंज का 36 वर्षीय युवक और उसके छोटे भाई की बहू संक्रमित निकली है।

4 माह में 2212 मरीजों को पहुंचाया अस्पताल, 60582 लोगों की हो चुकी जांच

चार माह से लगातार 108 एंबुलेंस मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने का काम कर रहीं हैं। पिछले चार माह में करीब 2212 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया जा सका है। एंबुलेंस के नोडल अधिकारी आईपी निवारिया ने बताया कि अप्रैल महिने में 226, मई में 488 , जून में 343 जुलाई में 1155 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया है। इधर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगातार सैंपलिंग कर 60 हजार का आंकड़ा पार कर दिया। 31 जुलाई को कुल सैंपल 60582 और संक्रमितों की संख्या 2302 पर पहुंच गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020