ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Coronavirus Symptoms। थकावट, कमजोरी, शरीर में दर्द या फिर सांस लेने में परेशानी हो रही है तो सावधान रहें। इन दिनों कोरोना मरीजों में इस तरह के लक्षण पाए जा रहे हैं, इसलिए समय पर जांच करवाएं और कोरोना का इलाज लें। आपको थकावट या कमजोरी महसूस हो रही है तो नजरअंदाज न करें, यह घातक हो जाता है। ऐसे में लोग लंग्स संक्रमण के शिकार बन जाते हैं। शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में द्वितीय बटालियन का जवान, लिफ्ट मैन, रोडवेज का रिटायर्ड डिपो प्रबंधक, नर्सिंग स्टाफ, शिक्षक व संक्रमित के संपर्क में आने वाले भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

अध्यापक व प्रधान अध्यापक संक्रमित : मुरार निवासी 60 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनका कहना है कि वह सौंसा में प्रधान अध्यापक हैं। स्कूल में आना-जाना रहा, इसी बीच कहीं पर संक्रमण के दायरे में आ गए, जिससे उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। इधर थाटीपुर नेहरू कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह निजी कॉलेज में पढ़ाए हैं। इसके अलावा कंपू पर रहने वाले 50 वर्षीय शिक्षक भी संक्रमित पाए गए हैं। वह स्कूल में पढ़ाते हैं।

रिटायर्ड डिपो प्रबंधक पॉजिटिव : माधौगंज निवासी 65 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित निकले हैं। साथ ही उनकी 63 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह रोडवेज में डिपो प्रबंधक से रिटायर्ड हैं। दंपति की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। उनका कहना है कि दिल्ली में उनका बेटा-बहू रहते हैं, इसलिए उनके पास रहकर ही इलाज लेंगे। उन्हें थकावट महसूस हो रही थी, जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जवान व लिफ्टमैन भी संक्रमित : द्वितीय बटालियन का 22 वर्षीय जवान भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। द्वितीय बटालियन के जवान पहले भी संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं 13 बटालियन के 60 वर्षीय लिफ्ट मैन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वृद्ध का कहना है उसे कुछ दिन से कमजोरी का अहसास हो रहा था, जांच करवाई तो संक्रमित निकले।

कोरोना की चपेट में निजी अस्पताल का स्टाफ : महलगांव निवासी 35 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। उनका कहना है कि वह एक निजी अस्पताल में नौकरी करते हैं। उन्हें दो दिन से बुखार की शिकायत थी, जिसके चलते जांच करवाई तो संक्रमित निकले। वहीं जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020