ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए स्वास्थ्य टीमें घर-घर दस्तक देने लगी हैं। आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी गली-मोहल्लों में पहुंचकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक कर रही हैं। इस वजह है बीते तीन दिन से टीकाकरण के आंकड़े बढ़ रहे हैं। बुधवार को 200 केंद्रों पर 2163 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 12 से 14 साल के 42 बच्चों ने पहला व 345 ने दूसरा टीका लगवाया। वहीं 15 से 17 साल के 15 किशोरों ने पहला व 53 ने दूसरा टीका लगवाया। सतर्कता टीका 1156 लोगों को लगाया गया। गुरुवार को भी 200 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

थाना प्रभारियों के निर्देश न मानने पर दो पुलिसकर्मी लाइन अटैच

थाना प्रभारियों के निर्देश न मानने पर दो पुलिसकर्मियों को एसएसपी अमित सांघी ने लाइन अटैच कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि महाराजपुरा और इंदरगंज थाने में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों की शिकायत मिली थी। इन्होंने थाने के कार्य करने से इंकार किया, साथ ही थाना प्रभारी से अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया। इसकी रिपोर्ट आने के बाद दोनों को लाइन अटैच कर दिया गया। बुधवार रात को इस संबंध में आदेश जारी किए गए।

जिले में पेयजल आपूर्ति पर सतत रखें निगरानी

पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकायों के निर्वाचन की सभी तैयारियां समय रहते पूरी की जाएं। निर्वाचन के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने बुधवार को संभागीय अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में निर्वाचन एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा बैठक में यह बात कही। बैठक का आयोजन संभागीय आयुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में बुधवार को किया गया था।

313 लोगों की कोविड जांच में चार निकले संक्रमित

गजरा राजा मेडिकल कालेज से बुधवार को आई 313 लोगों की जांच में चार की रिपोर्ट पाजिटिव है। वहीं सात मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस 33 शेष हैं।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close