Crocodiles in Gwalior Shivpuri: ग्वालियर, शिवपुरी, नईदुनिया प्रतिनिधि। शिवपुरी से गुजरने वाली क्वारी एवं कूनाे नदी के अलावा ताल तलैयाें में भी मगरमच्छाें की भरमार है। भारी बारिश के बाद जब जल स्तर बढा ताे पानी बहकर शहर एवं गावाें में पहुंच गया। पानी के साथ ही यह मगरमच्छ भी शहरी क्षेत्राें में पहुंच रहे हैं। बुधवार काे भी शिवपुरी की मीट मार्केट में 15 फीट का मगरमच्छ निकला। युवाओं ने जब इसे देखा ताे वन विभाग काे सूचना देने की जगह खुद ही इसे रस्सी से बांधकर सेल्फी लेने लगे।

शिवपुरी में पिछले सात दिन में तीन मगरमच्छ अलग-अलग इलाकाें में निकल चुके हैं। खास बात यह है कि यहां पर युवा इन मगरमच्छाे काे खुद ही पकड़ रहे हैं। स्थानीय निवासियाें द्वारा इसकी वन विभाग काे काेई सूचना नहीं दी जा रही है। इतना ही नहीं युवा इन मगरमच्छाें के साथ सेल्फी एवं फाेटाे भी खिंचवा रहे हैं। बुधवार काे भी जब शिवपुरी के मीट मार्केट में 15 फीट के मगरमच्छ काे लाेगाें ने देखा ताे उसे खुद ही रस्सियाें से बांध दिया। इसके बाद उसे कंधाे पर उठाकर मस्ती करने लगे। साथ ही लाेगाें ने इसके फाेटाे ताे लिए ही वीडियाे भी बनाए हैं। युवाओं की यह लापरवाही उनकाे भारी न पड़ जाए। क्याेंकि ऐसा करने के दाैरान मगरमच्छ के हमले से किसी के चाेटिल हाेने की भी आशंका है।

खतरनाक हाे सकता है ये खेलः भीड़ काे देख मगरमच्छ हिंसक हाे सकता है। ऐसे में युवाओं की यह लापरवाही खतरनाक साबित हाे सकती है। उधर वन विभाग की तरफ से भी अब तक युवाओं काे इसकाे लेकर काेई समझाईश नहीं दी जा रही है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local