ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए स्टेशन पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता की जेब काटकर जेबकतरों ने 50 हजार रुपये पार कर दिए। भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत पर जीआरपी ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। सुमावली निवासी मुनेश सिंह जादौन गत बुधवार को स्टेशन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत करने गए थे। सिंधिया स्टेशन से अपने तय कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए। इसी दौरान मुनेश ने अपनी जेब देखी, तो पाया कि उनकी जेब से 50 हजार रुपये पार हो चुके हैं।

महंगाई व बिजली कटौती पर कांग्रेसियों ने दिया धरना

महंगाई और बिजली कटौती को लेकर शहर जिला कांग्रेस के आहवान पर ब्लाक कांग्रेस कमेटियों ने अलग-अलग स्थानों पर धरना देकर विरोध प्रकट किया। शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा.देवेंद्र शर्मा की मौजूदगी में ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष मुनेंद्र भदौरिया ने गुरुवार को शब्द प्रताप आश्रम पर धरना दिया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के कारण महंगाई चरम पर है और प्रदेश बिजली में संकट गहरा गया है। धरना देने वालों में अतुल जैन, नवीन भदकारिया, अशोक तोमर, देवेंद्र चौहान, सुरेंद्र सिंह चौहान, सोहन सिंह जाटव आदि मौजूद थे।

लक्ष्य की केंद्रीय टीम ने किया जेएएच में निरीक्षण

केंद्रीय लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मातृ एवं शिशु मृत्युदर में कमी लाने के लिए लक्ष्य कार्यक्रम आयोजित किया है। इसके तहत केंद्रीय टीम ने गुरुवार को जयारोग्य अस्पताल (जेएएच) में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल में साफ सफाई आदि मिली है। लक्ष्य कार्यक्रम के तहत ग्वालियर आई टीम ने जेएएच एवं कमलाराजा अस्पताल का निरीक्षण कियाा। इस दौरान उन्होंने गर्भवती महिलाओं एवं प्रसूताओं को दी जा रही सुविधाओं को देखा। साथ ही कमलाराजा में एसएनसीयू कक्ष, मैटरनिटी कक्ष, प्रसव कक्ष आदि में व्यवस्थाएं देखीं। लक्ष्य के तहत पूर्व में प्रदेश स्तरीय टीम ने भी जेएएच का निरीक्षण किया था। इसके बाद अब केंद्र की टीम ने निरीक्षण किया है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close