ग्वालियर.(नईदुनिया)। दशहरा पर शहर भर के आटोमोबाइल सेक्टर में लोगों का जमावड़ा लगा रहा । बड़ी संख्या में लोग कार और दोपहिया वाहन खरीदते नजर आए। आंकड़े की बात करें तों शहर भर में 300 से अधिक कारें और लगभग 500 दोपहिया नए वाहन दशहरे के दिन सडकों पर उतरे हैं । वाहनों की डिलीवरी लेने आए लोगों के अनुसार मुहूर्त सिर्फ दाेपहर 2 बजे तक का ही था। यही कारण रहा कि वाहनों की लगभग 70 प्रतिशत डिलीवरी दोपहर के 2 बजे तक हो गई थी। शेष डिलीवरी रात को 8 बजे तक भी हुई । कार डीलरों का कहना है कि सुबह शोरूम के खुलने साथ ही कार की डिलीवरी लेने के लिए लोग आना शुरू हो गए थे । गौरतलब है कि आज कि दिन सिर्फ वाहनों को डिलीवर ही किया है, नई बुकिंग के नाम पर शहर भर में सिर्फ 10 से 12 गाडियां ही बुक हुई हैं। सर्वाधिक डिलीवर होने वाले वाहनों में छोटी (हैचबैक) गाडियों ने बाजी मारी है।

दोपहिया वाहनों की बात करें तो लोगों ने रोजमर्रा के उपयोग को ध्यान में रखते हुए लगभग 500 दोपहिया वाहन खरीदे हैं । दो पहिया वाहनों की खरीददारी करने वाले अधिकतर लोग या तो प्राइवेट कंपनी के वो कामकाजी लाेग थे जिन्हें रोजाना दोपहिया वाहन चलाना है या फिर विद्यार्थी वर्ग था। पसंद की बात करें तो सबसे ज्यादा बिक्री अधिक एवरेज देने वाली मोटरसाइकिल अथवा स्कूटर रहे है। हालांंकि इसके अतिरिक्त शेष बाजार सामान्य रहा।

हाल ही में लांच हुई कार की पहली डिलीवरी आज

हाल ही में लांच हुई 35 से 40 लाख के बीच की कार की पहली डिलीवरी दशहरे के दिन हुई । विनय नगर सेक्टर-2 में रहने वाले डा. सतीश सिंह राजपूत शहर में इस गाडी के पहले उपभोक्ता बने। डा. सतीश ने दशहरे वाले दिन अपने पूरे परिवार के साथ जाकर गाड़ी की डिलीवरी ली और शोरूम पर ही केक काट कर खुशी जाहिर की।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close